शाम की चाय का जायका बढ़ाएं साबूदाने की स्वादिष्ट पूड़ियों के साथ
शाम की चाय का जायका बढ़ाएं साबूदाने की स्वादिष्ट पूड़ियों के साथ
Share:

सर्दियों के मौसम में हमेशा चाय के साथ कुछ कुरकुरा खाने का मन करता है, इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं साबूदाने से बनने वाली पूड़ी की रेसिपी जिसके जरिये आप शाम की चाय का जायका बड़ा सकते है, ये बनाने में बड़ी ही आसान है इसे बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

1 कप साबूदाना भीगा हुआ, 1 कप सिंघाड़े का आटा, 2 आलू उबले हुए, 2 हरी मिर्च बारीक कटी हुई, 1 चम्मच हरा धनिया बारीक कटा हुआ, सेंधा नमक स्वादानुसार, चुटकीभर काली मिर्च पाउडर, 1 कप घी.

बनाने की विधि-

सबसे पहले आप आलू और साबूदाने को मैश करके सिंघाड़े के आटे में मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें और बाकी के मसाले डालकर आटे को अच्छी तरह गूंथ लें, इसके बाद हाथ पर पानी लगाकर छोटी-छोटी लोई तोड़कर पुड़ी बना लें, फिर एक कड़ाही में घी डालकर गर्म करें और उसमें तैयार पुड़ी को डालकर सेंक लें.

इस तरह बनकर तैयार है गरमा-गर्म साबूदाने की पूड़ी. आप चाहे तो चटनी या फिर दही के साथ इन्हें सर्व करें. इन पूड़ियों की खास बात यहां है कि इन्हे आप व्रत के दौरान भी खा सकते है.

ये भी पढ़े

इस तरह बनाये मखाने की स्वादिष्ट खीर

सर्दी के मौसम में बनाये गाजर और चीकू का लाजवाब हलवा

कुछ इस तरह बनाये चॉकलेट रसमलाई

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -