'समाजवादी इत्र' वाला धनकुबेर, 284 करोड़ रुपए...150 किलो चांदी और 25 किलो सोने की सिल्लियां बरामद
'समाजवादी इत्र' वाला धनकुबेर, 284 करोड़ रुपए...150 किलो चांदी और 25 किलो सोने की सिल्लियां बरामद
Share:

कानपुर: आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट या प्रशासन का कोई और विभाग कहीं छापेमारी करता है और आरोपी के घर से बेशुमार दौलत निकलती है। लेकिन यूपी में यह पूरी कहानी असल में देखने को मिली है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के कानपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए समाजवादी इत्र बनाने वाले पीयूष जैन के घर और दफ्तरों में पड़े IT के छापों से लगातार धनवर्षा हो रही है। जैन के यहाँ से आयकर विभाग को 177 करोड़ रुपए तो केवल नकदी के रूप में मिले हैं। CGST और इनकम टैक्स की जाँच अभी भी  जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार, पियूष जैन के यहाँ जाँच एजेंसी को कन्नौज वाले घर में एक तहखाना भी मिला है, जहाँ से 150 किलो चाँदी औऱ 25 किलो सोने की सिल्लियाँ बरामद हुईं हैं। इनमें से चाँदी की बाजार कीमत लगभग पौने 2 करोड़ रुपए और सोने की कीमत करीब 12 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके अतिरिक्त जाँच टीम को यहां से 107 करोड़ रुपए नकद अलग से मिले हैं। इस प्रकार देखा जाए तो कुल मिलाकर अब तक एजेंसियों ने पीयूष जैन के पास से 284 करोड़ रुपए की रकम मिल चुकी है।

वहीं, जैन के घर में बने तहखाने से नोटों से भरी 9 बोरियाँ बरामद हुईं हैं। इस नकदी को अभी तक नहीं गिना जा सका है। इसकी गिनती करने के लिए बैंकों के अधिकारियों और नोट गिनने की 7 मशीनों को काम पर लगाया गया है। अनुमान है कि यह नकदी भी करीब 50 करोड़ रुपए हो सकती है। इसके साथ ही पियूष जैन के घर में सीक्रेट लॉकर और आलमारियाँ मिली हैं, जिन्हें खोलने में अधिकारियों को भी पसीने ा गए हैं। इसलिए अब लखनऊ से आर्किटेक्ट की टीम को बुलाया गया है। 

बड़ी खबर: 14 वर्ष के अमन राज सिंह ने जीती नेशनल घुड़सवारी प्रतोयोगिता

नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, नीलाम की 100 करोड़ की संपत्ति

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -