बड़ी खबर: 14 वर्ष के अमन राज सिंह ने जीती नेशनल घुड़सवारी प्रतोयोगिता
बड़ी खबर: 14 वर्ष के अमन राज सिंह ने जीती नेशनल घुड़सवारी प्रतोयोगिता
Share:

मुंबई में आयोजित नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता में राजस्थान के अमन राज सिंह ने स्वर्ण पदक पर भी अपना नाम लिख लिया है। जयपुर के रहने वाले अमन ने सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में यह प्रतियोगिता में जीत हासिल कर ली है। नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता में देश भर से 100 से अधिक घुड़सवारों ने हिस्सा ले लिया है। इनको पीछे छोड़ते हुए अमन राज ने अपने शहर का नाम रोशन कर दिया है। अमन पिछले कई वर्षों से घुड़सवारी में अच्छा प्रदर्शन करने में लगे हुए है। 

अमन की सफलता में उनके कोच भागीरथ को महत्वपूर्व योगदान दिया है। अमन इससे पहले जयपुर घुड़सवारी चैंपियनशिप और जूनियर नेशनल घुड़सवारी चैंपियनशिप में भी हिस्सा ले चुके है। वहीँ कुछ समय पहले खबर सामने आई थी कि हिन्दुस्तान में पहली बार एशियाई खेलों के लिए घुड़सवारी के ट्रायल्स होने वाले है। 2022 में होने वाले इन खेलों के लिए 12 से 16 दिसंबर तक एमेच्योर राइडर्स क्लब (ARC) में ट्रायल्स कराए  जाने वाले है। ‘शो जंपिंग’ चयन ट्रायल्स महालक्ष्मी रेस कोर्स पर कराए जानें वाले है जिसमें 16 वर्ष और इससे अधिक उम्र के प्रतिभागी भाग  लेने वाले है।

इंडियन घुड़सवारी महासंघ (EFI) द्वारा आयोजित ट्रायल्स में दिल्ली, बंगलुरू, चेन्नई के साथ मेजबान शहर मुंबई के घुड़सवार हिस्सा लेने वाले है। जिसमे टीमों और व्यक्तिगत स्पर्धाओं के लिए दो दौर में ट्रायल्स ‘शो जंपिंग 1.40 मीटर’ और ‘शो जंपिंग 1.50 मीटर’ वर्गों में कराए  जाने वाले है। रिपोर्ट्स की माने तो यह पहली बार है जब मुंबई घुड़सवारी एशियाई खेलों के दूसरे और तीसरे दौर के ट्रायल्स कराए जा रहे है जो क्रमश: दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 में कराए जाने वाले है।

पंजाब और राजस्थान के मुकाबले से होगी आई लीग फुटबॉल के पहले मैच की शुरुआत

शिम सुक को महंगा पड़ा कोच को सन्देश पहुंचाना, जानिए क्या है मामला

बेंजेमा के गोल ने टीम को दिलाई जीत, एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -