बिहार के 68 विधायकों को आयकर विभाग का नोटिस, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

पटना: बिहार में आयकर विभाग ने 250 से अधिक उम्मीदवारों को नोटिस भेजा है. इन उम्मीदवारों में कई सियासी दलों के 68 मौजूदा MLA भी शामिल हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग को हलफनामे में गलत व तथ्य छुपाकर जानकारी दी थी. निर्वाचन आयोग (EC) ने हलफनामे में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की थी, जिसके बाद शुरुआती जांच की तो हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं.

दरअसल, इस मामले में निर्वाचन आयोग ने आगे की कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग को जांच का जिम्मा सौंपा था. इसके साथ ही सभी को नोटिस जारी किया गया है. ऐसे में सभी लोगों को नवंबर के अंतिम सप्ताह तक नोटिस का जवाब देना होगा. अपनी संपत्ति की जानकारी गलत तरीके से देने के मामले में गड़बड़ी की मात्रा तरीके और गंभीरता के हिसाब से आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. प्रारंभिक जांच में कई प्रकार की गड़बड़ी सामने आई है.

वहीं, अधिकतर मामले संपत्ति की गलत जानकारी देने से संबंधित हैं. जबकि निर्वाचन आयोग ने पहले ही आगाह किया था कि सभी उम्मीदवार अपनी संपत्ति का स्पष्ट ब्यौरा देंगे. कई उम्मीदवारों द्वारा अपनी चल अचल संपत्ति की चर्चा तक नहीं की गई है, जबकि कुछ उम्मीदवारों ने इनकम टैक्स रिटर्न में आपने जिन संपत्तियों की जानकारी दी है उसे अपने शपथपत्र में दर्ज तक नहीं किया है.

छठ पूजा: यमुना की सफाई के लिए केंद्र ने केजरीवाल सरकार को दिए थे 2,419 करोड़, कहाँ गया पैसा ?

पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, ओम बिरला और वेंकैया नायडू को भेजा गया निमंत्रण

कहीं राजस्थान भी 'पंजाब' न बन जाए..? गहलोत-पायलट को मनाने में जुटीं सोनिया-प्रियंका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -