भूत-प्रेत का डर दिखाकर लोगों को बनाता था मुस्लिम ! गाजियाबाद से मौलवी सरफराज गिरफ्तार, कबूल किया गुनाह

भूत-प्रेत का डर दिखाकर लोगों को बनाता था मुस्लिम ! गाजियाबाद से मौलवी सरफराज गिरफ्तार, कबूल किया गुनाह
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शुक्रवार (24 नवंबर) को एक मौलवी को 'बुरी शक्तियों' और 'भूतों' से छुटकारा दिलाने के बहाने एक हिंदू महिला को इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार इस्लामिक मौलवी की पहचान सरफराज के रूप में हुई है। रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी ने गैर-मुसलमानों को इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने की बात कबूल की है। 45 वर्षीय पीड़िता के बेटे अक्षय श्रीवास्तव द्वारा मौलवी सरफराज के खिलाफ नंदग्राम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के बाद आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय ने पुलिस को बताया कि उसकी मां मीनू 2017 से शारीरिक और मानसिक बीमारियों से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है। इस दौरान कुछ लोगों ने अक्षय को सुझाव दिया कि वह अपनी मां को मौलवी सरफराज के पास ले जाएं और अपनी मां को ठीक कराने में उनकी मदद लें। अपनी शिकायत में अक्षय श्रीवास्तव ने मौलवी सरफराज पर भूत-प्रेत का डर दिखाकर उनकी मां का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता के अनुसार, उसकी मां ने 36 वर्षीय मौलवी के आदेश पर अपने घर से हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और चित्र हटा दिए और यहां तक कि अपने बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों पर भी इस्लाम अपनाने के लिए दबाव डाला।

आरोपी मौलवी ने पीड़िता से कहा कि अगर वह अपने हिंदू धर्म का पालन करती रही तो उसका इलाज प्रभावी नहीं होगा, उसने जोर देकर कहा कि वह इस्लाम अपना ले और तभी उसके स्वास्थ्य में सुधार होगा। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह के मुताबिक मौलवी को मोरटी गांव तिराहा के पास से पकड़ा गया। सरफराज ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि कुछ साल पहले उसने हज यात्रा की थी और उसके बाद वह पिछले आठ साल से इलाके में झाड़-फूंक कर रहा था और भूत-प्रेत के डर से बीमार लोगों को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करता था। 

एसीपी सिंह ने कहा कि आरोपी मौलवी सरफराज पर उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धार्मिक रूपांतरण निषेध अधिनियम और ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट के तहत आरोप लगाए गए हैं। गाजियाबाद पुलिस ने X पर ले जाकर धर्म परिवर्तन की साजिश में आरोपी मौलवी की गिरफ्तारी की जानकारी दी और लिखा, ''पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद पुलिस टीम द्वारा धर्म परिवर्तन की साजिश का खुलासा करते हुए 01 आरोपी को गिरफ्तार किया गया।''

जन्मदिन पर दुबई नहीं ले गया पति तो भड़की पत्नी ने मार दिया नाक पर मुक्का, हुई मौत

शादी में गई 2 वर्षीय मासूम का शख्स ने किया बलात्कार, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

लोन लेने के बाद पैसा जमा करने से मुकर गई महिला, गारंटर ने कर दी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -