ऐसा रहस्यमई गांव जहाँ पैदा होते है बौने लोग
ऐसा रहस्यमई गांव जहाँ पैदा होते है बौने लोग
Share:

इस दुनिया में कई अलग-अलग तरह के आकार वाले शरीर के लोग होते है. कुछ मोटे, कुछ पतले, कुछ तो बहुत लम्बे तो कुछ बहुत ही छोटे कद के. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे है जहां सिर्फ बौने लोग ही रहते है. चीन में एक यांग्सी नाम का गांव है. इस गांव को रहस्यमई गांव के नाम से भी जाना जाता है. यांग्सी गांव चीन के शिचुआन प्रांत में बसा है. इस गांव की ये खासियत है कि यहाँ की आधी से ज्यादा आबादी छोटे कद यानी बौने लोगो की है. गांव की कुल जनसँख्या में से 50 प्रतिशत लोग बौने है. यहाँ के लोगो के कद 2 फिट से लेकर 3 फिट तक का ही रहता है.

आस पास के गांव का ये मानना है कि यांग्सी गांव पर किसी बुरी शक्ति का साया है. और इस कारण से ही यहाँ के लोगो की लम्बाई नहीं बढ़ पाती है. लेकिन इस गांव की मान्यता है कि प्राचीन काल से ही ये शापित गांव है और अब तक इसका असर गांव पर देखने को मिलता है.

यहाँ लोगो के बौने होने का रहस्य रहस्य ही है. और वैज्ञानिक भी इस रहस्य से अबतक पीछा नहीं छुड़ा पाए है. इस गांव के बड़े-बुजुर्ग का कहना है कि यहाँ कई साल पहले इस गांव को एक बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था. और इसी बीमारी के पुरे गांव में फैलने के कारण से ही आज भी यहाँ बच्चो की लम्बाई नहीं बढ़ पाती है.

 

अगर आप भी कुंवारे हैं तो जरूर देखे ये वीडियो

यहाँ माँ बाप खुद करते हैं अपने 5 साल के बच्चों को सिगरेट पीने के लिए प्रेरित

इनके नाख़ून किसी चुड़ैल से कम नहीं, देखकर हैरान हो जायेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -