यहाँ माँ बाप खुद करते हैं अपने 5 साल के बच्चों को सिगरेट पीने के लिए प्रेरित
यहाँ माँ बाप खुद करते हैं अपने 5 साल के बच्चों को सिगरेट पीने के लिए प्रेरित
Share:

स्मोकिंग करना किसी के लिए भी हानिकारण हो सकता है और होता भी है. इसे रोकने के लिए कई तरह के अभियान भी चलाये जाते हैं ताकि लोग इससे होने वाली बिमारियों से दूर रहे. ऐसे में हम बच्चों को इन चीज़ों से दूर ही रखते हैं. लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहाँ पर बच्चों को शौक से सिगरेट पिलाई जाती है. जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप और इसकी वजह जानकर भी आप हैरान रह जायेंगे.

दरअसल, पुर्तगाल में छोटे बच्चों को शौक से सिगरेट पीते हैं. आपको बता दे पुर्तगाल में एक फेस्टिवल Epiphany मनाया जाता है जो की Vale de Salgueiro में होता है. इस फेस्टिवल में लोग अपने बच्चों को सिगरेट पीने के लिए प्रेरित करते हैं. यहाँ ये परम्परा है पांच साल से अधिक उम्र वाले बच्चे खास मौकों पर या किसी ऐसे ही फेस्टिवल पर स्मोकिंग कर सकते हैं. इतना ही नहीं बल्कि ये फेस्टिवल हर जगह मनाया जाता है जहाँ पर क्रिश्चन लोग रहते हैं.

यहाँ के राजा Alexandre Taveira द्वारा ये फेस्टिवल कराया जाता है जिसमे हर कोई बड़े चाव से आता है. इस पर एक शख्स का कहना है, 'मुझे नहीं लगता स्मोकिंग करने में कोली परेशानी है. बच्चे सिगरेट के धुंए को अंदर लेते हैं और  तुरंत ही बाहर कर देते हैं. इसमें बच्चों को कोई खतरा नहीं है.' इसलिए वो अपने बच्चों को इस फेस्टिवल में लेकर जाते हैं.

 

इनके नाख़ून किसी चुड़ैल से कम नहीं, देखकर हैरान हो जायेंगे

दुनिया के इन देशों में भारतीय घूम सकते हैं बिना वीसा

लो कल्लो बात : अम्बानी भिया की कहानी, इंदौरियों की जुबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -