इस मंदिर की खुदाई के बीच मिला सोने के सिक्कों से भरा घड़ा, देखिए ये खास तस्वीरें
इस मंदिर की खुदाई के बीच मिला सोने के सिक्कों से भरा घड़ा, देखिए ये खास तस्वीरें
Share:

चेन्नई: यह मामला तिरुचिरपल्ली जिले के तिरुवनैकवल में स्थित जम्बूकेश्वरर मंदिर का है. इस मंदिर में खुदाई के बीच मजदूर को एक घड़ा नजर आया. जिससे देख कर मजदूर हैरान रह गए. जब उन्होंने उस घड़े को खोला तो मजदूरों की आंखें फटी ही रह गईं. इस घड़े में सोने के सिक्के थे. जहां बीते मंगलवार को सोने के सिक्कों से भरा घड़ा मिला था. जिसे बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस घड़े में 505 सोने के सिक्के मिले हैं जिनका वजन लगभग 1.716 किलो है. घड़े में मिले सोने के सिक्कों का बाजार भाव करीबन 70 लाख से अधिक का माना जा रहा है.

इस घड़े में मिले सोने के सिक्कों में उर्दू भाषा में कुछ लिखा मिला है. वहीं, ऐसे में माना जा रहा है कि यह सिक्के मुगलकालीन हो सकते हैं. आपको बता दें जमीन में सोने के सिक्कों से भरे घड़े मिलने के मामले पूर्व में भी आ चुके हैं. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भी कुछ समय पहले सोने की खदान मिलने की जानकारी सामने आई है. सोन पहाड़ी और हरदी क्षेत्र के टीलों के नीचे सोना होने की बात कही गई है. जहां सोने की खदान मिलने की बात कही गई वह जमीन वन विभाग के अधीन में आती है. जिसमें इसका कुछ भू भाग निजी स्वामित्व वाला भी है.

आपको बता दें कि जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया GIS की टीम बीते 15 सालों से इसे लेकर सोनभद्र में काम चल रहा था. वहीं, 8 साल पहले टीम को जमीन में सोने का भंडार होने की जानकारी मिली थी और जांच के पश्चात् विभाग ने सोने का भंडार होने की पुष्‍टि की थी.

यूपी विधान परिषद : शिक्षक व स्नातक खंड निर्वाचन क्षेत्र में इस दिन होगा चुनाव

Airtel, Vodafone और Jio के इन सस्ते प्लानों में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

धारा 370 खत्म करके पूरे देश में होगा एक संविधान लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -