तीसरी तिमाही में भी टॉप पर रही शाओमी और जियो
तीसरी तिमाही में भी टॉप पर रही शाओमी और जियो
Share:

भारत में वर्ष 2018 की पहली तिमाही में लगातार शीर्ष पर रहने के साथ श्याओमी ने स्मार्टफोन बाजार की 30.3 फीसदी हिस्सेदारी अपने नाम की है, जबकि सैमसंग 25.1 फीसदी हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है. बाजार विश्लेषक इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) ने सोमवार को जारी की एक रिपोर्ट में बताया कि 4जी फीचर फोन के बाजार में 50 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है. इस मामले में रिलायंस के जियोफोन 38.4 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ पहला स्थान प्राप्त किया है.

आईडीसी की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि, "भारत में स्मार्टफोन बाजार में लगातार 11 फीसदी सालाना दर से वृद्धि हो रही है. हालांकि 2017 की चौथी तिमाही के मुकाबले बाजार में स्थिरता बनी रही." आईडीसी इंडिया के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक, जयपाल सिंह ने कहा, "श्याओमी विविध चैनल के रास्ते विशिष्ट स्थान पर है और हर चैनल में जबरदस्त मांग है. हुआवेई ऑनर-9 लाइट भी 2018 की शुरुआती तिमाही में शीर्ष पांच ऑनलाइन मॉडल में पहुंच बना ली है"

इसके अलावा घरेलु स्मार्टफोन्स को लेकर आईडीसी इंडिया की वरिष्ठ बाजार विश्लेषक उपासना जोशी ने कहा कि, "पीसीबी, कैमरा मॉड्यूल और कनेक्टर पर भारत सरकार द्वारा हाल में बढ़ाए गए आयात शुल्क से निश्चित रूप से स्मार्टफोन कंपनियों पर लागत का दबाव बढ़ गया है."

 

नोकिया 7 प्लस पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

जल्द लॉन्च होगा रेडमी S2

इस फोन में है बेस्ट परफार्मिंग कैमरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -