डेनमार्क के विरुद्ध प्लेऑफ में प्रजनेश को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिली वरीयता
डेनमार्क के विरुद्ध प्लेऑफ में प्रजनेश को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिली वरीयता
Share:

रामकुमार रामानाथन (रैंकिंग 170) और युकी भांबरी (590) डेनमार्क के खिलाफ शुक्रवार को डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप-1 प्ले ऑफ टाई के एकल मुकाबलों में उतरने वाले है। जहां कप्तान रोहित राजपाल और कोच जीशान अली ने 246वीं रैंकिंग के प्रजनेश गुणेश्वरन के स्थान पर निचले वरीय युकी को रैंकिंग दी जाने वाली है।  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से गुरुवार को टाई के ड्रा निकाल लिए गए, इसके पहले एकल में रामकुमार डेनमार्क के क्रिस्टियन सिग्सगार्ड (833) के सामने होने वाले है, जबकि दूसरे सिंगल्स में युकी का सामना डेनमार्क के नंबर एक माइकल टोरपीगार्ड से सामना होने वाला है।

जीतने पर ग्रुप-1 में जाएगा भारत: रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली जिमखाना में होने जा रहा यह टाई इंडिया  के लिए बहुत अहम् है। यहां जीत मिलने पर इंडियन टीम को विश्व ग्रुप-1 में स्थान मिलने वाला है। दो दिवसीय इस टाई में अगर भारत को हार मिली तो वह विश्व ग्रुप दो में जाने वाला है। डेविस कप के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है जब भारत को विश्व ग्रुप 2 में रहना पड़ा हो। 

यही वजह है कि इंडिया ने इस महत्वपूर्ण टाई के लिए ग्रास कोर्ट को चुना। दिल्ली जिमखाना के ग्रास कोर्ट पर 56 साल उपरांत डेविस कप टाई हो सकता है। इससे पहले 1966 में भारत ने यहां रामानाथन कृष्णन, जयदीप मुखर्जी और प्रेमजीत लाल के दम पर जर्मनी को मात दी थी।

डब्ल्यूटीटी कंटेंडर मस्कट से जी साथियान हुए बाहर

IPC का बड़ा निर्णय, शीतकालीन पैरालंपिक में रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर लगाया प्रतिबंध

Ind Vs SL: भारतीय जमीन पर एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई है श्रीलंका, आज से मोहाली में होगा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -