महाकाल मंदिर में ''फर्जी दानपेटी" का मामला सामने आया

Apr 17 2018 03:20 PM
महाकाल मंदिर में ''फर्जी दानपेटी

उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में ''फर्जी दानपेटी" से जुड़ा मामला सामने आया है. यह ''फर्जी दानपेटी" वहां से मिली है जहां से आम भक्तों को प्रवेश दिया जाता है. मंदिर के एक कर्मचारी ने जब इस दान पात्र को देखा तब जाकर ये मामला सामने आया है. सोमवार को जांच में पता चला कि ये दान पात्र मंदिर प्रबंध समिति का नहीं है. 

महाकाल मंदिर में अक्सर भक्तगण श्रद्धा के अनुसार बड़े-बड़े दान करते है. महाकाल मंदिर में सोमवार को ही दिल्ली के एक भक्त ने करीब ढाई किलो चांदी का मुकुट चढ़ावे के रूप में भगवान को भेट किया. चांदी के इस मुकुट की कीमत करीब 1 लाख रूपये तक हो सकती है. ये मामला इसलिए भी चिंतनीय है. क्योंकि दान पात्र अगर मंदिर प्रबंध समिति का नहीं है तो फिर ये दान कहां जा रहा था.    

ये पहला मामला नहीं है कि किसी भक्त ने इतना बढ़ा चढ़ावा चढ़ाया हो. महाकाल मंदिर में शुरू से ही बड़े पैमाने पर भक्त दान करते आए हैं. मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारियों ने बताया है कि इस तरह का मामला पिछले साल भी सामने आ चुका है. इस बार के मामले में जांच जारी है. जांच के बात ही पता चलेगा की ये दान पात्र किसने रखा था.

भागवत को चार साल बाद राममंदिर याद आया- अंसारी

स्वच्छ भारत से पहले सुरक्षित भारत की मांग

भारत माता की जय कहकर देश की तौहीन ना करें : स्वरा


     

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App