'बीते 9 सालों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं', केरल में कार्यकर्ताओं की तारीफ कर बोले PM मोदी
'बीते 9 सालों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं', केरल में कार्यकर्ताओं की तारीफ कर बोले PM मोदी
Share:

कोच्चि: पीएम नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को केरल में कहा कि बीजेपी भारत में एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास तेज विकास का प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। पीएम मोदी ने 2 से 3 बूथ स्तर के क्षेत्रों वाले 'शक्ति केंद्रों' के तकरीबन 6,000 प्रभारियों की एक पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए ये बात कही। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में देश के लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। 

पीएम मोदी ने केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- 'बीजेपी की प्राथमिकता लोगों की आय बढ़ाने के साथ ही लोगों की बचत बढ़ाना भी है। आयुष्मान भारत योजना के तहत देशवासियों को लगभग 1 एक लाख करोड़ रुपये की बचत हुई है। जन औषधि केंद्रों के कारण लोगों के 25 हजार करोड़ रुपये बचे हैं।' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश में पिछले 9 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। वहीं कांग्रेस के 5 दशकों के शासन में केवल गरीबी हटाओं का नारा दिया गया। इससे पता चलता है कि हमने विकसित भारत का जो रास्ता चुना है, वह सही है। हमें अपने मतदाताओं को यह बताना होगा कि 10 वर्ष पहले देश में हर दूसरे दिन आतंकी घटनाएं होती थीं, जिससे निवेश एवं विदेश में रहने वाले हमारे लोग प्रभावित होते थे। एलडीएफ एवं यूडीएफ गठबंधन का घोटालों का इतिहास रहा है।'

पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा- 'हमने त्रिशूर में नारी शक्ति सम्मेलन के चलते केरल के बीजेपी कार्यकर्ताओं की ताकत देखी थी। मैं अपने निजी अनुभव से बता सकता हूं कि एक मजबूत संगठन ही इतने बड़े सम्मेलन का आयोजन कर सकता है। इससे पता चलता है कि आप बहुत मेहनत कर रहे हैं। बीजेपी एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जिसका तेज विकास का रिकॉर्ड है तथा जो भविष्य के लिए स्पष्ट दूरदृष्टि है। पीएम मोदी ने केरल को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कोच्चि में 4000 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस के चलते सीएम पिनाराई विजयन एवं राज्यपाल आरिफ मोहम्मद भी उपस्थित रहे। पीएम मोदी केरल के दो दिवसीय दौरे पर हैं तथा बुधवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

'पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीतेगी AAP', भगवंत मान का आया बड़ा बयान

महात्मा गांधी की जगह अब नोट पर होगी प्रभु श्री राम की तस्वीर, RBI ने जारी किया नए सीरीज वाला नोट!

बढ़ते कोहरे की वजह से रद्द हुई कई हवाई यात्राएं और कई ट्रेन भी लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -