कैलिफोर्निया में दो सिखों की हत्या से समुदाय में शोक
कैलिफोर्निया में दो सिखों की हत्या से समुदाय में शोक
Share:

वाशिंगटन : कैलिफोर्निया में दो अलग-अलग घटनाओं में दो सिखों की हत्या से सख समुदाय में शोक फेल गया है. मृतकों की पहचान 68 वर्षीय सुबाग सिंह और 20 वर्षीय सिमरनजीत सिंह के रूप में हुई है. बता दें कि सिख समुदाय के खिलाफ यह पहली घटना नहीं है. इससे सिख समुदाय में रोष है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुबाग सिंह 23 जून की सुबह से लापता थे. उनका शव एक नहर में पाया गया. पुलिस उनके गायब होने से लेकर नहर में उनका शव मिलने के बीच की कड़ी को जोड़ने की कोशिश कर रही है. जबकि दूसरी घटना में 20 वर्षीय सिमरनजीत सिंह को 25 जुलाई को एक गैस स्टेशन के सामने गोली मार दी गई. सिमरनजीत इसी स्टेशन पर काम करता था. कहा जा रहा है कि सिमरनजीत को गोली मारने वाले व्यक्ति ने कुछ दिन पहले उसके सहयोगी पर भी हमला किया था.

उल्लेखनीय है कि सिख समुदाय का कहना है कि यह कोई पहली घटना नहीं है. गुरदीप शेरगिल ने कहा कि हम इससे बहुत दुखी हैं. सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड के बयान में कहा गया है कि अब तक की जांच के आधार पर दोनों घटनाओं में से किसी को भी किसी समुदाय विशेष के प्रति घृणा के कारण हुई हत्या नहीं कहा जा सकता है. उधर, जांच अधिकारियों ने अभी इस घटना को घृणा अपराध मानने से इन्कार किया है.

यह भी देखें

1500 रूपए की उधारी ना चुकाने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या का मामला

नशे और जुए की लत के चलते युवक ने घर से चुराए लाखो के गहने

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -