काला धन मामलें में सरकार द्वारा देश को गुमराह किया जा रहा हैंः मोहनदास पई
काला धन मामलें में सरकार द्वारा देश को गुमराह किया जा रहा हैंः मोहनदास पई
Share:

हैदराबाद : इंफोसिस के पूर्व निर्देशक मोहनदास पई ने काला धन मामले में मौजूदा सरकार को घेरते हुए उनकी नीती पर सवाल खडे़ किए हैं और कहा है कि सरकार द्वारा काला धन लाने के सारे दावें खोंखले हैं क्योंकी सरकार के पास अपराधियों को पकड़ने, सजा दिलाने आदि के लिए कोई भी प्रावधान नहीं हैं ऐसे में सरकार केवल काला धन मामलें में बयानबाजी कर रही हैं और देश की जनता को गुमराह कर रहीं हैं।

मोहनदास पई वर्तमान में मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन सर्विसेज के अध्यक्ष हैं उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस  में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की काला धन लाने की कोई मंशा नहीं हैं, क्योंकी सरकार के पास कोई नीति या प्लान हीं नहीं हैं। पई ने कहा कि सबसे पहले सरकार को काला धन मामले में कड़े प्रावधान लागु करने चाहिए उसके बाद एक विशेष रणनीति तैयार करनी चाहिए अगर सरकार ऐसा नहीं करती हैं तो वो केवल दावें कर रहीं हैं जिनमें कोई सच्चाई नहीं हैं।

पई ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार के पास बेहतर सूचना प्रणाली का अभाव हैं जिसके कारण अपराधी आजाद घूम रहें हैं उन्होंने कहा की सरकार के पास अपराधियों से जुड़े सारें दस्तावेज मौजूद होने चाहिए। और मौजूदा रणनीति होना चाहिए तभी कोई नीति कारगर साबित होंगी अन्यथा सारें दावें खोखले साबित होंगे।

मोहनदास पई ने कहा कि सरकार द्वारा काला धन मामलें में अभी तक घोषणाऐं ही हुई हैं। सरकार ने कोई भी ऐक्शन अभी तक नहीं लिया हैं जिस कारण अपराधियों ने इसका फायदा उठाते हुए कई अकांट्स से अपना सारा धन निकाल लिया हैं। अगर अब भी सरकार बयानबाजी में रहीं तो आगे काला धन देश में लाने का सपना केवल सपना ही रह जायेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -