भारत के इस राज्य में लगती है महिलाओं की मंडी, किराये पर खरीद कर बनाए बीवी
भारत के इस राज्य में लगती है महिलाओं की मंडी, किराये पर खरीद कर बनाए बीवी
Share:

देश-विदेश में कई अनोखे रीति-रिवाज हैं, जो काफी समय से चले आ रहे हैं. हालांकि इनमें से कुछ को सुनकर तो आज भी विश्वास नहीं होता है कि ऐसा भी भला हो सकता है क्या. आज हम आपको भारत देश में स्थित ऐसी एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां महिलाओं को किराये पर लाकर अपनी बीवी भी बनाया जाता हैं और यह एक रिवाज बताया जा रहा है. तो आइये जानते हैं इसके बार में...

भारत देश का मध्य प्रदेश सुप्रसिद्ध समृद्ध राज्य है. भारत देश के मध्य प्रदेश राज्य के शिवपुरी नाम के स्थान पर ‘धड़ीचा प्रथा’ काफी प्रचलित है और हर साल शिवपुरी नामक इस जगह पर एक मंडी लगती है. बता दें कि  जहां लड़कियों को किराए पर देने की प्रथा भी है. वहीं 1 साल के लिए किसी भी महिला को यहां आप अपनी बीवी के तौर पर किराए पर रख सकते हैं और लड़कियों की कीमत 15,000 से 25,000 रु तक की होती है. 

ख़ास बात यह है कि इस प्रथा में महिलाओं के घरवाले अपनी खुशी से साल भर के लिए किसी अन्य पुरुष को अपनी लड़की को किराए पर दे देते हैं और अपनी लड़की की शादी उस शख्स से भी वे करा देते हैं. फिर वो व्यक्ति अगर चाहे तो उस लड़की को 1 साल से ज्यादा समय तक के लिए भी रख सकता है उसके लिए उसे ज्यादा पैसे देने पड़ते है. मध्य प्रदेश में यह प्रथा कई वर्षों से चली आ रही है. इतना ही नहीं इस पूरी प्रक्रिया के लिए 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक के स्टांप पेपर पर सौदेबाजी की पूरी लिखा-पढ़ी भी होती है. 

 

लाइन बिक रही 'भैंस की आंख', पसंद कर रहे लोग

दरवाजा खोलते ही मौत से हुआ शख्स का सामना, सीधे पहुंचा अस्पताल

करोड़ों में बिका खतरनाक वायरस वाला लैपटॉप, करवाया 95 अरब डॉलर का नुकसान

कैमरे की नजरों से नहीं बचा यह भयावह जीव, 3 करोड़ लोगों ने देखा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -