दिल्ली-यूपी में आज होगी बारिश, उत्तराखंड में भारी वर्षा का अलर्ट
दिल्ली-यूपी में आज होगी बारिश, उत्तराखंड में भारी वर्षा का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम बंगाल एवं ओडिशा तट पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. आने वाले 24 घंटों के दौरान ये और सशक्त हो सकता है. वहीं, पंजाब और दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर भी चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन गया है. इससे मौसमी गतिविधियों में परिवर्तन हो रहा है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आज (12 जून) हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी आज हल्की बारिश होने की उम्मीद है. जिससे उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कासगंज, देवबंद, नजीबाबाद, सहारनपुर, चांदपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, चंदौसी, बिलारी और आस-पास के इलाकों में आज (शनिवार) मौसम ने करवट बदली और बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है.

वहीं,  उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कई जगह भूस्खलन हुआ है. बद्रीनाथ हाईवे के किनारे बसे नरकोटा गांव में कई घरों में मलबा घुसने से हालात ख़राब हैं. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए स्थानीय प्रशासन को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह दी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिन भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज हवाओं की चलने का अनुमान है. पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं भारी बारिश की ऑरेंज चेतावनी जारी है.  

झटका! मात्र 12 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज क्या है भाव

वित्त मंत्री ने मंत्रालयों से पूंजीगत खर्च को बढ़ाने का किया आग्रह

FITCH का दावा- "भारतीय परिवार आम तौर पर 2025 में भोजन पर बजट...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -