कोरोना की दूसरी लहर जान को जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज करने वाले 700 से अधिक डॉक्टरों ने खोई अपनी जान
कोरोना की दूसरी लहर जान को जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज करने वाले 700 से अधिक डॉक्टरों ने खोई अपनी जान
Share:

नई दिल्ली: देश में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर अभी भी बरक़रार है, हालांकि जिसकी तेजी पहले के मुकाबले बहुत धीमी और हल्की होती हुई नज़र आ रही है। इतना ही नहीं मंगलवार से निरंतर चौथे दिन  कोविड संक्रमण के दैनिक संक्रमित केस एक लाख से कम आ रहे हैं, हालांकि दैनिक मौत के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। वहीं कोविड संक्रमण से जंग में सबसे आगे खड़े डॉक्टरों, किस तरह अपनी जान जोखिम में डालकर देश की सेवा में लगे हुए है, इस बारें में किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है। इस बीच  चिकित्सा मंत्रालय से जुड़े लोगों  सहित कई फ्रंटलाइन वर्कर्स ने अपनी जान से हाथ धो दिया है। हाल ही में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने  कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच 719 डॉक्टरों की जान जा चुकी है। इनमें बिहार में सबसे अधिक 111 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है, जिसके उपरांत दिल्ली में 109 की मौत हो चुकी है।

देश में कोविड संक्रमण के दैनिक केस निरंतर 5वें दिन एक लाख से कम देखने को मिले है। पिछले 24 घंटे में देश में कोविड संक्रमण के 84,332 नए केस सुनने को मिले है, जबकि इस बीच चार हजार से अधिक मरीजों ने अपनी जान गंवाई। बीच 24 घंटे में 4,002 मरीजों ने कोविड के आगे दम तोड़ दिया।

21 जून से 18 वर्ष  की आयु से ऊपर के लोगों को कोविड की वैक्सीन लगनी एक बार फिर शुरू हो चुकी है। हालांकि कोविड वैक्सीन की कमी के चलते कई वैक्सीनेशन केंद्र को बंद  किया जा चुका है। कोविड के दैनिक केसों में कमी को देखते हुए कई राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया तो शुरू की जा चुकी है लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां अभी भी कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन जारी रखा गया है।

 

भारत में सुधरते हुए नज़र आ रहे कोरोना से हालात, बीते 24 घंटों में 84 हजार से अधिक केस आए सामने

आज G7 समिट को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, ब्रिटिश PM जॉनसन ने भेजा था खास न्योता

मेघा राजगोपालन को मिली बड़ी उपलब्धि, चीन के मुस्लिम हिरासत शिविरों का पर्दाफाश करने के लिए मिला पुलित्जर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -