IPL फिक्सिंग : 29 जून को तय होंगे आरोप
IPL फिक्सिंग : 29 जून को तय होंगे आरोप
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में हुए स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण की सुनवाई कर रही एक अदालत ने शनिवार को इस मामले में आरोप तय करने के लिए 29 जून की तारीख तय की। इससे पहले अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने पिछली सुनवाई में 23 मई की तारीख मुकर्रर की थी। दिल्ली पुलिस ने 23 जुलाई, 2013 को स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोप-पत्र दाखिल किए थे और कहा था कि इस पूरे मामले के पीछे अंडरवल्र्ड माफिया दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी छोटा शकील का हाथ है।

आईपीएल-6 में हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले में पुलिस द्वारा दाखिल किए गए 6,000 पृष्ठ के आरोप-पत्र में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी एस. श्रीसंत, अजीत चंदेला और अंकित चव्हाण का भी नाम शामिल है। इस मामले में एस. श्रीसंत की मां ने न्यायालय में पूरा भरोसा जताया है। श्रीसंत की मां सावित्री देवी ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, "हमें न्यायालय में भगवान जैसा भरोसा है। हमें पता है कि श्रीसंत ने क्रिकेट से कोई धोखधड़ी नहीं की, क्योंकि क्रिकेट ही उसका जीवन और दीवानगी है।"

श्रीसंत को आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 16 मई, 2013 को गिरफ्तार किया गया था और 11 जून तक उन्हें जेल में भी रहना पड़ा। उसके बाद श्रीसंत पर क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंध भी लगा दिया गया। श्रीसंत की बहन ने कहा, "हम सभी को पता है कि वह निर्दोष है और एक क्रिकेट खिलाड़ी के लिए दो वर्षो का नुकसान बहुत बड़ा नुकसान है।" उन पर आरोप लगने के बाद से ही वह क्रिकेट से प्रतिबंधित चल रहे हैं, हालांकि इस बीच वह टेलीविजन कार्यक्रमों में जरूर व्यस्त रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -