मुंबई आया था काम के लिए....
मुंबई आया था काम के लिए....
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकरों में शुमार इम्तियाज़ अली जिन्होंने अनगिनत सफलतम फिल्मो का निर्देशन किया है. निर्देशक इम्तियाज़ अली बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक है. इंतियाज अली 'लव आज कल', 'जब वी मेट' और 'रॉकस्टार' जैसी सुपरहिट फिल्मे बना चुके है. इम्तियाज़ अली की फिल्म 'तमाशा' कुछ महीनो पहले रिलीज की गई थी. पर बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया नही मिली है.

'तमाशा' फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर ने साथ काम किया था. तथा अपनी फिल्मों में विभिन्न खूबसूरत विदेशी जगहों को दिखाने के लिए मशहूर निर्देशक इम्तियाज अली का कहना है कि जैसा अधिकांश लोग मानते हैं उससे उलट विदेश में शूटिंग करना आसान नहीं है. एनएफडीसी 'नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन' फिल्म बाजार के एक सत्र के दौरान निर्देशक ने कहा, “विदेशों में शूटिंग करना कम मुश्किल नहीं है.

फिल्ममेकर इम्तियाज अली का कहना कि जब वह मुंबई आए थे, तो उनका फिल्मकार बनने का कोई इरादा नहीं था, बल्कि किसी काम की तलाश में थे, ताकि वह वहां रह सके. साथ ही इम्तियाज ने कहा कि, ‘‘ मैं हमेशा से ही थिएटर करता था और जहां तक मुझे याद है..मैं मुंबई नौकरी की तलाश में आया था और मैं कोई भी काम करने के लिये तैयार था. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने पहले बतौर निर्माण-सहायक :प्रोडक्शन असिस्टेंट: और फिर क्रिएटिव कॉन्सेप्चुलाइजर काम किया..और फिर आखिरकार मैंने टेलीविजन पर निर्देशन करना शुरू किया.’’

लोगों में दयाभाव की कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -