वर्ल्ड कप: अंतिम ओवर में 8 रन नहीं बचा सकीं झूलन गोस्वामी, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया
वर्ल्ड कप: अंतिम ओवर में 8 रन नहीं बचा सकीं झूलन गोस्वामी, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया
Share:

नई दिल्ली: ICC महिला विश्व कप में शनिवार को टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से भारत को मात दी हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई हैं. यह मैच शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया ने एक तरफा कर रखा था, किन्तु अंत में रोमांचक मोड़ पर आ गया था. अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 8 रन की दरकार थी और उसके पास 6 विकेट शेष थे. ऐसे में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने यह जिम्मेदारी भरा अहम ओवर अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को सौंपा, लेकिन कप्तान की उम्मीद बेमानी रही.

झूलन के ओवर की पहली ही गेंद पर बेथ मूनी ने चौका लगा दिया. दूसरी गेंद पर मूनी ने मिसफील्डिंग का लाभ उठाया और दो रन दौड़ लिए. बेथ मूनी ने अंतिम गेंद तक मैच जाने ही नहीं दिया और तीसरी बॉल पर चौका जड़कर जीत तय कर दी. मूनी ने इसी के साथ टीम को सेमीफाइनल में भी जगह दिला दी. वहीं, दूसरी तरफ इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की 5 मुकाबलों में यह तीसरी हार है. अब भारतीय टीम की सेमीफाइनल की राह और भी अधिक कठिन हो गई है. कह सकते हैं कि बाहर होने की पूरी संभावना है.

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट पर 277 रन बनाए. कप्तान मिताली राज ने 68 और यास्तिका भाटिया ने 59 रन का योगदान दिया. आखिर में हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 57 रन की तूफानी पारी खेली. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट गंवाकर 280 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान मेग लेनिंग ने 97 रन की पारी खेली. शतक के पास आकर कैच आउट हो गईं. उनके साथ ही विकेटकीपर एलिसा हीली ने धुआंधार 72 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पूजा वस्त्राकर ने 2 विकेट लिए और मेघना सिंह और स्नेह राणा ने 1-1 सफलता हासिल की.

मोहम्मद यूसुफ़ की बेटी का हुआ निकाह, भावुक पोस्ट में पिता ने लिखा- मेरी गुड़िया...

भारतीय GF से क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने रचाई शादी, किस करते हुए फोटो वायरल

यहाँ मिल रही आधे से भी कम दाम में शानदार फीचर्स वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -