कोरोना: पाक में जरुरी सामन के आवागमन पर लगी रोक हटी, इमरान ने किया ऐलान
कोरोना: पाक में जरुरी सामन के आवागमन पर लगी रोक हटी, इमरान ने किया ऐलान
Share:

इस्लामाबादः जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने जरुरी वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए खाद्य-संबंधित उद्योगों को खोलने की इजाजत देने का फैसला  लेते हुए सामन की आवाजाही पर राष्ट्रव्यापी रोक को हटा दिया है . 

डॉन न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नेशनल कोऑडिनेशन कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में इस बात का ऐलान किया है. पीएम इमरान खान द्वारा यह ऐलान ऐसे समय में किया गया है , जब देश में एक ही दिन में कोविड-19 से संक्रमण के कई मामलों की एक साथ पुष्टि हुई है. पाकिस्तान में अभी तक कुल 1,363 मामले दर्ज किए गए हैं और यहां महामारी से मरने वालों की तादाद 11 हो गई है. सबसे अधिक 490 संक्रमण के मामलों के साथ पंजाब प्रांत टॉप पर है.

इमरान खान ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, "आज हमने सामान की आवाजाही को देखते हुए अंतर-प्रांतीय प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है ताकि आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित हो सके." उन्होंने कहा कि हालांकि, सार्वजनिक परिवहन पर बैन लागू रहेंगे. इमरान ने आगे कहा कि अभी तक पाकिस्तान की स्थिति इटली, ईरान और अमेरिका की तरह खराब नहीं है लेकिन इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि पाकिस्तान में आने वाले सप्ताह में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि नहीं होगी.

फ्रांस में चारों तरफ मातम ही मातम, एक ही दिन में 299 मरीजों ने तोड़ा दम

कोरोना से जंग के लिए अमेरिका ने खोला खजाना, 64 देशों को देगा 13 अरब रुपए

कोरोना: महाविनाश की कगार पर अमेरिका, हर मिनिट में 13 मरीज, एक लाख से अधिक संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -