कोरोना: महाविनाश की कगार पर अमेरिका, हर मिनिट में 13 मरीज, एक लाख से अधिक संक्रमित
कोरोना: महाविनाश की कगार पर अमेरिका, हर मिनिट में 13 मरीज, एक लाख से अधिक संक्रमित
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस इटली और स्पेन में तो कहर ढाने के बाद अब अमेरिका में तबाही मचा रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 345 लोगों की मौत हो गई है, जबकि यहां 18000 नये मामले दर्ज किए गए हैं. इस लिहाज से अमेरिका में हर मिनट में तक़रीबन 13 कोरोना के नये मरीज सामने आ रहे हैं.

इसी के साथ अमेरिका में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की तादाद 100000 पार कर गई है. इसी के साथ ही अमेरिका ने कोरोना मामलों के सम्बन्ध में चीन, इटली और स्पेन को पीछे छोड़ दिया है. समाचार एजेंसी एएफपी ने जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के हवाले से बताया है कि अमेरिका में बीते 24 घंटे में 18000 कोरोना वायरस के नये केसों की पुष्टि हुई है. जबकि यहां पिछले 24 घंटों में 345 लोगों की मौत में हुई है. 

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी का ही ट्रैकर बताता है कि अमेरिका में अब विश्व के सबसे अधिक ज्ञात कोरोना वायरस के मरीज हैं. इस ट्रैकर के अनुसार अमेरिका में ताजा आंकड़ों के अनुसार 1,04,007 कोरोना के पेशेंट हैं. जबकि यहां अबतक 1693 लोगों की जान जा चुकी है. इन आंकड़ों के साथ ही अमेरिका अब कोरोना से प्रभावित विश्व का सबसे बड़ा मुल्क है. अमेरिका में अब इटली से 15000 और चीन से 20000 हजार अधिक मामले हैं. हालांकि इटली के मुकाबले अमेरिका में मृत्यु दर कम है.

सीएम पिनरई विजयन ने पीएम को लिखा खत, इस मामले को सुलझाने की रखी मांग

चिकित्सा राहत के वैकल्पिक उपायों के लिए सभी प्रयास करें : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

क्या राजमाता के पदचिन्हों पर चल रहे हैं सिंधिया?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -