फ्रांस में चारों तरफ मातम ही मातम, एक ही दिन में 299 मरीजों ने तोड़ा दम

फ्रांस में चारों तरफ मातम ही मातम, एक ही दिन में 299 मरीजों ने तोड़ा दम

पेरिस: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के देशों को झकझोर कर रख दिया है. इससे खड़े हुए संकट से निपटने का प्रयास जारी हैं. इस कड़ी में फ्रांस ने कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन की समय अवधि 2 हफ़्तों के लिए बढ़ा दी है, ताकि वहां की स्वास्थ्य प्रणाली पर अधिक बोझ ना पड़े. बता दें कि फ्रांस में शुक्रवार को कोरोना से 299 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2300 से अधिक लोग भर्ती कराए गए. 

अब तक फ्रांस में मरने वालों की संख्या 1995 पहुंच चुकी है. शुक्रवार को फ्रांस के पूर्वी हिस्से में सेना के एक विमान को भेजकर 6 संक्रमित लोगों को लाया गया. इस क्षेत्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर है. देश के पूर्व में शुरू होने के बाद महामारी अब उत्तरी Hautes-de-France और अन्य इलाकों में फैल रही है. पीएम एडोर्ड फिलिप ने कहा कि कोरोना के चलते स्थिति ठीक नहीं हैं. आने वाले दिनों में स्थिति और जटिल हो जाएगी. ऐसे में दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन की समय-सीमा बढ़ा दी गई है. 15 अप्रैल तक संपूर्ण देश में लॉकडाउन रहेगा.

फ्रांस में हाल ही में हुई मौतों में 16 वर्ष की एक लड़की भी थी, जो अब तक की सबसे कम उम्र की कोरोना वायरस से संक्रमित थी. फ्रांस के अस्पतालों में लगभग 14,000 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. इनमें 548 को गुरुवार से गहन चिकित्सा में रखा गया है, जबकि 3,300 से ज्यादा गंभीर हालत में हैं.

कोरोना से जंग के लिए अमेरिका ने खोला खजाना, 64 देशों को देगा 13 अरब रुपए

कोरोना: महाविनाश की कगार पर अमेरिका, हर मिनिट में 13 मरीज, एक लाख से अधिक संक्रमित

ईरान में कोरोना से 2378 की मौत, तुर्की में भी तेजी से फ़ैल रही महामारी