जलवायु सम्मेलन में अमेरिका ने PAK को नहीं दिया न्योता, बौखलाए इमरान ने कही ये बात
जलवायु सम्मेलन में अमेरिका ने PAK को नहीं दिया न्योता, बौखलाए इमरान ने कही ये बात
Share:

इस्लामाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने 22-23 अप्रैल को आयोजित होने वाले वैश्विक जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के लिए पाकिस्तान को आमंत्रित नहीं किया है। यह सम्मेलन 22-23 अप्रैल को ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। अमेरिका के इस कदम से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने सोशल मीडिया पर अमेरिकी प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

इसके साथ ही अपना दुखड़ा रोते हुए पाकिस्तान में पर्यावरण संरक्षण के लिए किए गए कार्यों का ढिंढोरा भी पीटा है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तानी जनता इसे लेकर सवाल पूछ रही है, उन्हें क्या जवाब दूं? उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी सहित विश्व के 40 नेताओं को जलवायु परिवर्तन से निपटने को लेकर आयोजित हो रहे शिखर सम्मेलन के लिए न्योता भेजा है। इस शिखर सम्मेलन का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए ठोस कदम उठाने के वित्तीय लाभ एवं महत्व को रेखांकित करना है। 

इस सम्मेलन के लिए अभी तक पाकिस्तान को आमंत्रण नहीं भेजा गया है। संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी26) से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के विशेष दूत जॉन कैरी इस मसले पर चर्चा के लिए 1 से 9 अप्रैल के बीच भारत, बांग्लादेश और यूएई का दौरा करेंगे। इस यात्रा में भी अमेरिका ने पाकिस्तान को भाव नहीं दिया है। 

केन्या ने कोरोना वैक्सीन के निजी आयात पर लगाई रोक, जानिए क्यों?

सोमालिया के दो ठिकानों पर हुए इस्लामी हमले में 23 लोगों की गई जान

जंटा विरोध में 40 से अधिक बच्चों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -