जंटा विरोध में 40 से अधिक बच्चों की गई जान
जंटा विरोध में 40 से अधिक बच्चों की गई जान
Share:

म्यांमार में विरोध पर 40 से अधिक बच्चों की मौत हो गई। इस दृष्टि से म्यांमार की जंटा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और लोकतंत्र समर्थक विरोध प्रदर्शनों में इसके सैकड़ों लोगों के "मजबूर गायब" होने का सामना करना पड़ा। एक स्थानीय निगरानी संगठन, राजनीतिक कैदियों के लिए सहायता संगठन (AAPP) के अनुसार 1 फरवरी को सत्ता हथियाने के खिलाफ सेना के निर्मम दमन ने 44 बच्चों सहित 543 नागरिकों की जान ले ली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने आंसू गैस, रबर की गोलियों और लाइव राउंड के साथ विरोध प्रदर्शनों को तोड़ने की कोशिश की, सुरक्षा बलों ने कुछ 2,700 लोगों को हिरासत में लिया है। लेकिन हाल के हफ्तों में हिंसा भड़की है, सेव द चिल्ड्रेन ने कहा है कि पिछले 12 दिनों में युवाओं की मौत की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई थी। चैरिटी ने एक बयान में कहा, "हम हैरान हैं कि बच्चों को नुकसान से बचाने के लिए बार-बार बुलाने के बावजूद बच्चे इन घातक हमलों के निशाने पर हैं।"

"यह विशेष रूप से भयानक है कि इनमें से कई बच्चों को कथित तौर पर घर पर मार दिया गया था, जहां उन्हें नुकसान से सुरक्षित होना चाहिए था।" हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अधिकारियों ने रैलियों या नागरिक अवज्ञा आंदोलन का समर्थन करने के संदेह में लोगों के घरों पर रात के छापे के दौरान कई गिरफ्तारियां की हैं जो सेना को देश को चलाने से रोकने के उद्देश्य से उछले हैं।

BEST ने सिक्कों से भर डाली कर्मचारियों की झोली, सैलरी की जगह मिल रहे है सिक्के

प्रशंसित फिल्मकार नलिन सिंह अपनी नई फिल्म ' केला होबे ' में आएँगे नज़र

इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -