तीन बैंकों की रेटिंग में हुआ सुधार
तीन बैंकों की रेटिंग में हुआ सुधार
Share:

नई दिल्ली : भारत के तीन सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) - की परिदृश्य रेटिंग में मूडीज ने सुधार किया है.मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस के अनुसार इन बैंकों की परिदृश्य रेटिंग को नकारात्मक से सुधार कर स्थिर कर दिया है.

आपको बता दें कि रेटिंग में यह सुधार सरकार द्वारा अगले दो साल में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 2.1 लाख करोड़ रुपये की पूंजी डालने की घोषणा के बाद हुआ है.इस बारे में मूडीज ने वक्तव्य जारी किया है.

इस वक्तव्य के अनुसार मूडीज ने बैंक ऑफ इंडिया और इसकी लंदन और जर्सी शाखा के लिये परिदृश्य रेटिंग को बदल दिया है. वहीँ यूनियन बैंक और इसकी हांगकांग शाखा तथा ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की परिदृश्य रेटिंग को भी नकारात्मक से बदलकर स्थिर किया गया है. रेटिंग में हुए इस सुधार से निश्चित ही तीनों बैंको की साख में इजाफा हुआ है.

दरअसल सरकार द्वारा अगले दो साल में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 2.1 लाख करोड़ रुपये की पूंजी देने के फैसले से  जिन बैंकों का एनपीए बढ़ा हुआ है, उन्हें बहुत राहत मिल गई है, क्योंकि पूँजी के संकट से जूझ रहे बैंकों के लिए यह राशि ऑक्सीजन का काम करेगी.

यह भी देखें

HDFC बैंक ने दी ग्राहकों को सौगात

रिलायंस अपना टावर कारोबार बेचने के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -