रिलायंस अपना टावर कारोबार बेचने के लिए तैयार
रिलायंस अपना टावर कारोबार बेचने के लिए तैयार
Share:

नई दिल्ली : 1 दिसंबर से रिलायंस के ग्राहकों को जोरदार झटका लगने वाला है. जी हाँ रिलायंस अपनी वॉइस सेवा 1 दिसंबर से बंद करने जा रही है. अनिल अम्बानी की कम्पनी क़र्ज़ तले इतना तब चुकी है कि उसे अब अपना टावर कारोबार बेचना पड़ रहा है. इसके लिए RCOM ने इसे खरीदने की इच्छा रखने वाले सभी पक्षों से बात शुरू कर दी है.

कम्पनी से मिली जानकारी के मुताबिक इन पक्षों में ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप का भी नाम है. जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल दिसंबर में रिलायंस कम्युनिकेशन ने अपने इस टावर कारोबार की 51% हिस्सेदारी कनाडा की ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने के लिए एक बांड (बाध्यकारी) समझौता किया था. लेकिन यह समझौता उस वक़्त टूट गया जब RCOM ने एयरसेल से बिलय समझौता किया और वह सफल नहीं हो सका.

हालांकि इस विलय की जानकारी RCOM ने पहले ही मुंबई शेयर बाजार को दे दी थी. लेकिन एयरसेल से बातचीत के बाद आपसी सहमति से अक्टूबर 2017 में यह समझौता टूट गया. इसके लिए कम्पनी ने कहा कि - ‘‘ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप के साथ होने वाले सौदे में पूर्वशर्त थी कि कंपनी अपने वायरलैस कारोबार का विलय एयरसेल के साथ करेगी। लेकिन आपसी सहमति से एयरसेल के साथ यह सौदा एक अक्टूबर 2017 को टूट गया।’’ इसी बीच सोमवार को कम्पनी ने ऐलान किया कि, अपने केबल टेलिविजन कारोबार को बेचने के लिए उसने वीकॉन मीडिया के साथ करार किया है।

Rcom के 7 हज़ार कर्मचारियों पर गिरी गाज

जल्दी ही मार्केट में देखने को मिलेगा, जियो का ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन

जिओ के बाद वोडा लाया अनलिमिटेड कालिंग और नेट प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -