केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरुरी खबर! इस दिन खाते में आएंगे 2 लाख रुपये
केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरुरी खबर! इस दिन खाते में आएंगे 2 लाख रुपये
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government) के लिए आवश्यक खबर है। 18 माहों से लटके रूपये (18 Months DA Arrear) की प्रतीक्षा कर रहे कर्मचारियों को अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। डीए एरियर (DA Arrears) को लेकर सरकार ने पहले बोला था कि फिलहाल इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। किन्तु अब यह उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों को नए वित्तीय वर्ष से पहले बकाया DA एरियर प्राप्त हो सकता है। 

आपको बता दें कि इसके तहत कर्मचारियों को 2.18 लाख तक का लाभ होने वाला है। दरअसल, 18 माह का DA एरियर को अभी फिलहाल एजेंडे में सम्मिलित ही नहीं किया गया है, किन्तु उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि जल्दी ही इस पर निर्णय आ सकता है। सरकार ने जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के एरियर के भुगतान के निर्णय (18 Months DA Arrear अपडेट) को अभी रोक दिया है। सरकार की तरफ से जारी किए गए इस बयान से कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है। किन्तु दूसरी ओर होली के मौके पर सरकार डीए में बढ़ोतरी कर कर्मचारियों को बड़ी अच्छी खबर दे सकती है।

गौरतलब है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिन पहले बयान जारी कर खबर दी थी, 'कोरोना काल के कारण इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोका गया था, जिससे सरकार उस रुपयों से निर्धनों एवं जरूरतमंदों की सहायता कर सके। महामारी के समय सरकारी मंत्रियों, सांसदों के वेतन में भी कटौती की गई थी। इसके साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की गई तथा न ही डीए में कटौती की गई। पूरे वर्ष एवं DA एवं उनके वेतन का भुगतान किया गया।'

IPL फैंस के लिए खुशखबरी! इस तरह फ्री में देख सकेंगे मैच

ये है भारत की सबसे ज्यादा बिकने और मांग की जाने वाली बाइक, कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश

VIDEO! कुएं में फंसा सबसे जहरीला कोबरा, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -