महाभियोग की कार्यवाही से भड़के ट्रम्प, कहा- ये लोकतंत्र और संविधान पर हमला
महाभियोग की कार्यवाही से भड़के ट्रम्प, कहा- ये लोकतंत्र और संविधान पर हमला
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ चल रही महाभियोग की कार्यवाही को अमेरिकी लोकतंत्र के ऊपर हमला करार दिया है। ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रेटिक सांसदों द्वारा अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में उनके खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही को स्वीकृति देना अमेरिकी लोकतंत्र के ऊपर किया गया हमला है। अमेरिकी कांग्रेस के 435 सदस्यीय निचले सदन ने गुरुवार को राष्ट्रपति पद के इतिहास में तीसरी दफा, महाभियोग के प्रस्ताव को 232-196 मतों से पास किया है। 

यह प्रस्ताव मामले से संबंधित गवाहों से पूछताछ, खुली सुनवाई और संबंधित नियमों को स्थापित करने का अधिकार देता है। अमेरिका के निचले सदन में डेमोक्रेट्स के पास 233 सीटों के साथ बहुमत हैं, जो उसे राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने का अधिकार देता है। जबकि सत्ताधारी रिपब्लिकन जिससे स्वयं राष्ट्रपति ट्रंप आते हैं, के पास 197 सीटें ही हैं। 

मिसीसीपी के टुपेलो में आयोजित किए गए 'कीप अमेरिका ग्रेट रैली' को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट्स चुनाव व्यवस्था को उखाड़ फेंकना चाहते हैं। अतिवादी डेमोक्रेट्स ने महाभियोग के लिए मत देकर अमेरिकी संविधान पर हमला किया है। किन्तु मैं आपको कहना चाहूंगा कि रिपब्लिकन काफी शक्तिशाली हैं, इतना कि मैंने अपने जीवन में इसे इतना शक्तिशाली कभी नहीं देखा और साथ ही यह एकीकृत भी हैं।

इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, 15 दिन तक इस्लामाबाद में रुकेंगे आज़ादी मार्च के प्रदर्शनकारी

दुनिया भर के देशों को चीन की चेतावनी, कहा- हांगकांग में किसी का दखल बर्दाश्त नहीं...

वाहन चलाते समय फोन को बिलकुल ना लगाएं हाथ, यहां कट रहा 18,000 रुपए का चालान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -