इंसान तो इंसान अब जानवर भी बना कोरोना का शिकार
इंसान तो इंसान अब जानवर भी बना कोरोना का शिकार
Share:

बीजिंग: हर दिन तेजी पकड़ता जा रहा कोरोना वायरस ने अब इतना विकराल रूप ले लिया है, कि इसका असर अब केवल मानवीय जीवन पर ही नहीं बल्कि बेजुबान जानवरों पर भी दिखने लगा है. जंहा  हांगकांग में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला के पालतू कुत्ते के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इंसान से जानवर में इस वायरस के संक्रमण का यह संभवत: पहला मामला है. 

कोरोना वायरस से पीड़ित कुत्ते को पशु केंद्र में पृथक रखा गया: वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि यह कुत्ता 60 वर्षीय महिला मरीज का है. कुत्ते के 'आंशिक रूप से' कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. कुत्ते को शुक्रवार से पशु केंद्र में पृथक रखा गया था.

कुत्ते में कोरोना वायरस की पुष्टि: जंहा हांगकांग के कृषि, मत्स्य संरक्षण विभाग (एएफसीडी) ने कुत्ते की जांच की और वह इससे पीड़ित मिला. एएफसीडी ने कहा कि विश्वविद्यालयों और पशु स्वास्थ्य विश्व संगठन के विशेषज्ञ कुत्ते में कोरोना वायरस की पुष्टि को लेकर एकमत हैं.

दुनिया कोरोना वायरस की दहशत में: यह बात तो अब तक दुनिया के हर कोने तक पहुंच चुकी है कि कोरोना का डर और दहशत एकाएक बढ़ता ही जा रहा है. जंहा कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये जा रहे हैं. अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए भारतीय तरीके से अभिवादन करने को कहा है.

इजरायल के पीएम ने वायरस से बचने के लिए अपने नागरिकों से 'नमस्ते' करने को कहा: इतना ही नहीं इजरायल के पीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उपाय अपनाने पर बात की. इस दौरान इजरायल के लोगों से अभिवादन के लिए भारतीय अंदाज यानी 'नमस्ते' करने को कहा.

कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए चीन में हो रहा अनोखा काम

क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले की मिली धमकी, पुलिस ने किया ऐसा काम

कोरोना वायरस : इराक में कुल 31 लोग हुए संक्रमित, इस शख्स ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -