अगर आपके घर में भी है ये चीजें तो तुरंत हटा दें, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाएगी अप्रसन्न

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा होगी तो आपकी सुख-शांति के साथ-साथ धन तथा सुख-समृद्धि की हानि होती है। धन की देवी मां लक्ष्मी को कहा जाता है। मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए उनकी अलग-अलग ढंग से पूजा की जाती है। इनकी पूजा करते वक़्त यदि कुछ मंत्रों का जाप किया जाए मां लक्ष्मी खुश हो जाती हैं। वहीं यदि मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाए तो घर पर दरिद्रता का वास हो जाता है। इसलिए आवश्यक है कि घर से नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकाल दें। जानिए ऐसी कौन सी चीजें है जो घर पर नेगेटिव एनर्जी फैलाती है। 

मधुमक्खी की छत्ता:
घर पर मधुमक्खी का छत्ता नहीं होना चाहिए। माना जाता है कि घर में उपस्थित छत्ता किस्मत तथा निर्धनता को न्यौता देते है। 

टूटा दर्पण:
घर पर टूटा हुआ दर्पण नहीं रखना चाहिए। इससे इंसान की जिंदगी पर नेगेटिव एनर्जी का असर पड़ता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी का आगमन रूक जाता है। 

मकड़ी का जाला:
यदि आप चाहते हैं कि घर पर मां लक्ष्मी का वास बना रहे तो इसके लिए घर पर मकड़ी का जाला नहीं लगने दें। इससे घर पर नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसके साथ ही आप किसी न किसी समस्यां का सामना करते रहते हैं। 

कबूतर का घोंसला:
कबूतर का घर पर आना शुभ माना जाता है। उन्हें दाना-पानी दें किन्तु घर पर कबूतर का घोंसला न बनने दें। इससे घर पर अस्थिरता बढ़ती है साथ ही मां लक्ष्मी का वास नहीं होता। इसलिए बिना देर किए इसे घर से दूर रख दें। यदि घोंसले में बच्चे हैं तो उनके उड़ जाने तक की प्रतीक्षा करें। 

जानिए आखिर क्यों खाने की थाली में तीन रोटियां रखना होता है अशुभ?

इन राशिवालों में धैर्य से लेना होगा फैसला, नहीं तो बिगड़ जाएंगे काम

ये 5 राशि के लोग होते है बहुत भाग्यशाली, कभी नहीं होती है धन की कमी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -