गूगल के नये सर्च इंजन से मिलेगी तुरंत जानकारी
गूगल के नये सर्च इंजन से मिलेगी तुरंत जानकारी
Share:

अब इंटरनेट पर कोई भी जानकारी लेने के लिए गूगल ने एक नया सर्च इंजन निकाला है जैसे आप टीवी मे देखते हो वैसे ही आप गूगल पर भी देख पाओगे। आप जो भी गूगल पर डालोगे उसकी पूरी जानकारी जल्दी से आपके सामने आ जायेगी। गूगल के इस नये सर्च इंजन ने काम इतना आसान कर दिया है कि कुछ भी गूगल पर डालते ही आपको उस चीज़ तक पहुँचा देती है। अगर आप गूगल पर रजिस्टर करते है और कोई भी सबजेक्ट सर्च करते है तो उस सबजेक्ट से जुड़ी जानकारी जब भी गूगल पर डलती है या अपलोड होती है तो आपके मेल पर उस सबजेक्ट से जुड़ी लिंक आ जाती है।

अभी पूरे देश को इस सेवा का लाभ नही मिला है सिर्फ 40 देशो को ही मिला है। गूगल के इस सर्च इंजन का इस्तेमाल आप गूगल के अलावा और भी सोशल नेटवर्किंग साइड जैसे ऑर्कुट, फेसबुक पर कर सकते है। जैसे गूगल पर अलग अलग पेज बने है वैसे ही बाकी सोशल नेटवर्किंग साइड के लिये भी अलग अलग वेब पेज बने है। गूगल पर रजिस्टर करने के बाद आप अपने सबजेक्ट की जानकारी और कमेन्ट भी जल्दी से पढ़ सकते है।

गूगल और ट्विटर दोनों अब आप को ऐसी सेवाये प्रदान करने वाले है जो सबजेक्ट से जुड़ी नई और पुरानी जानकारी आप तक पहुँचा सके। इस सर्च इंजन मे इस बात का पूरा ध्यान रखा जायेगा की किसी की भी निजी जानकारी के साथ कोई भी छेड़छाड़ ना करे। और जिन जानकारियों को गूगल से हटाया गया है उन्हे फिर से कोई देख ना सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -