आईएमएफ ने 2022 में दुनिया को कोविड संकट से बचाने के लिए किया ये काम
आईएमएफ ने 2022 में दुनिया को कोविड संकट से बचाने के लिए किया ये काम
Share:

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने 2021 के अंत तक सभी देशों में कम से कम 40 प्रतिशत आबादी और 2022 की पहली छमाही तक कम से कम 60 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने के लिए लगभग 50 बिलियन अमरीकी डालर की कुल लागत के साथ एक योजना तैयार की है।" दुनिया को कोविड-19 मामलों के एक और रिकॉर्ड उछाल के दर्द से नहीं गुजरना है। अभी मजबूत वैश्विक कार्रवाई के साथ और बाहरी लाभों के सापेक्ष बहुत कम वित्तपोषण के साथ, हम इस स्वास्थ्य संकट से स्थायी रूप से बाहर निकल सकते हैं। 

आईएमएफ ने कहा जीवन और आजीविका को बचाने के लिए किसी औचित्य की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, लेकिन आर्थिक गतिविधियों की तेजी से बहाली के कारण 2025 तक महामारी का तेजी से अंत वैश्विक अर्थव्यवस्था में USD9 ट्रिलियन के बराबर इंजेक्ट कर सकता है, आईएमएफ ने लूट लिया है। उन्नत अर्थव्यवस्थाओं, जो इस प्रयास में सबसे अधिक खर्च करने की संभावना रखते हैं, आधुनिक इतिहास में सार्वजनिक निवेश पर उच्चतम रिटर्न देखेंगे - वैश्विक जीडीपी लाभ में संचयी यूएसडी 9 ट्रिलियन का 40 प्रतिशत और अतिरिक्त कर राजस्व में लगभग 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर पर कब्जा करना। 

"यह अच्छी तरह से समझा जाता है कि स्वास्थ्य संकट को समाप्त किए बिना आर्थिक संकट का कोई स्थायी अंत नहीं हो सकता है। महामारी नीति इस प्रकार आर्थिक नीति है। यह वैश्विक व्यापक आर्थिक और वित्तीय स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण है, जो इसे मौलिक महत्व का बनाता है आईएमएफ और अन्य आर्थिक संस्थान। महामारी को समाप्त करना एक हल करने योग्य समस्या है, लेकिन इसके लिए आगे समन्वित वैश्विक कार्रवाई की आवश्यकता है।

गृह मंत्रालय का बड़ा आदेश- शुभेंदु अधिकारी के भाई और पिता को Y+ सिक्योरिटी

कोरोना की दूसरी लहर के कारण गई 420 डॉक्टरों की जान

Tauktae के बाद अब मंडराया 'तूफ़ान यास' का ख़तरा, मछुआरों को समुद्र में न जाने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -