कड़कड़ाती ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट
कड़कड़ाती ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के अधिकांश प्रदेशों में सर्दी बढ़ गई है. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा जैसे प्रदेशों में सुबह के समय कोहरा देखने को मिल रहा है. वहीं, तापमान में भी कमी दर्ज की जा रही है. दिल्ली के सफदरजंग क्षेत्र में आज (बृहस्पतिवार), 14 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 6.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो कि इस सीजन में अब तक का सबसे कम है. जबकि अमृतसर में 4.8 और उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में 4.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. ठंड के बीच मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कुछ प्रदेशों में बारिश की बात कही है. साथ ही, मौसम विभाग ने खबर दी कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के 16 दिसंबर से पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करने की संभावना है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 15 से 17 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, केरल, एवं माहे में बिजली चमकने के साथ गरज तथा हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, दक्षिण तमिलनाडु में 16 और 17 दिसंबर को सुदूर क्षेत्रों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. इसके अतिरिक्त केरल के सुदूर क्षेत्र में 17 दिसंबर को भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, तो आज यानी 14 दिसंबर को तटीय आंध्र प्रदेश एवं सिक्किम में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और ओडिशा के कुछ भागों में हल्का से मध्य कोहरा छा सकता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, तो दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में इस सप्ताह बारिश की गतिविधियां सामान्य से ऊपर तथा भारत के बाकी क्षेत्रों में सामान्य से कम रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह देश के अधिकतर क्षेत्रों में तापमान में आहिस्ता-आहिस्ता गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, पूर्वोत्तर प्रदेशों एवं गुजरात के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकांश भागों में यह सामान्य से करीब या 1-3 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया जाएगा.  

UP पुलिस में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 12वीं पास करें आवेदन

10 वर्षीय मासूम का बलात्कार कर उतार दिया मौत के घाट, बचाने आए भाई को भी दी दर्दनाक मौत, अब कोर्ट ने सुनाई ये सजा

दिहाड़ी मजदूर से लेकर एमफिल तक, जानिए कौन है संसद के अंदर घुसने वाले आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -