दिल्लीवासियों को अभी बारिश के लिए करना पड़ सकता है इंतज़ार, IMD ने जताया पूर्वानुमान
दिल्लीवासियों को अभी बारिश के लिए करना पड़ सकता है इंतज़ार, IMD ने जताया पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज मानसून के दस्तक देने की संभावना थी, किन्तु अब IMD द्वारी जारी की गई जानकारी के अनुसार, अगले दो दिनों तक इसके पहुंचने की संभावना नहीं है.  बता दें कि, मौसम विभाग ने पहले अनुमान लगाया था कि मानसून संबंधी हवाएं 15 जून तक दिल्ली में प्रवेश करेंगी. वहीं, दिल्ली में मानसून 27 जून तक पहुंचता है और यह आठ जुलाई तक पूरे देश में अपना असर दिखाने लगता है. 

वहीं, अब IMD के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, "पश्चिमी हवाओं की वजह से उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून की गति धीमी हो गई है. अगले दो दिनों के अंदर इसके दिल्ली पहुंचने की संभावना कम है." हालांकि राजधानी में मंगलवार और बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, हल्की बारिश व धूरी भरी आंधी हो सकती है. बताया जा रहा कि बारिश और आंधी के कारण अधिकतम तापमान में 3 डिग्री तक गिरने की संभावना है.

बता दें बीते दिन अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 25.5 डिग्री सेल्सियस रिपोर्ट हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अगले 48 में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थिती बनी हुई है. जिस वजह से दिल्ली में बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

देश का पहला शहर बना बिकानेर, घर-घर जाकर लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

सेंसेक्स 77 अंक की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ बाजार

दिल्ली में तेजी से घट रहा कोरोना का ग्राफ, बीते 24 घंटों में मिले 131 नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -