सेंसेक्स 77 अंक की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ बाजार
सेंसेक्स 77 अंक की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ बाजार
Share:

बीएसई का फ्रंटलाइन बेंचमार्क सेंसेक्स सोमवार को 77 अंक बढ़कर 52,551 के स्तर से ऊपर बंद हुआ, जिसमें रिलेन, विप्रो के शेयरों में सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच सबसे अधिक बढ़त रही। सेंसेक्स सूचकांक 77 अंक या 0.15 प्रतिशत पर बंद होने से पहले 655 अंक की गिरावट के साथ 52,551.5 के स्तर पर बंद हुआ। इस बीच निफ्टी 50 इंडेक्स 13 अंक ऊपर 15,812 के स्तर पर बंद हुआ।

व्यक्तिगत शेयरों में, सभी छह सूचीबद्ध अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में आज कारोबार में गिरावट आई, शेयर की कीमत में 20 प्रतिशत तक की गिरावट आई, रिपोर्ट के अनुसार एनएसडीएल ने मॉरीशस स्थित 3 एफपीआई खातों को थोक में अडानी समूह के शेयरों को फ्रीज कर दिया। स्टॉक के समूह में शामिल हैं - अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अदानी पावर, अदानी ट्रांसमिशन, अदानी ग्रीन एनर्जी और अदानी टोटल गैस।

कंपनी द्वारा Q4FY21 के लिए कमजोर संख्या की रिपोर्ट के बाद भेल के शेयरों में भी 19 प्रतिशत की भारी गिरावट आई। विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि "पिछले छह महीनों में स्टॉक की एक तेज पुनर्मूल्यांकन अनुचित है"। सेक्टर रूप से, निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स ने एनएसई पर 1 फीसदी की बढ़त के साथ दिन का अंत किया, जबकि निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 1.4 फीसदी की गिरावट के साथ सबसे खराब प्रदर्शन के रूप में बंद हुआ।

छत्तीसगढ़ में 2 फीसद से भी नीचे पहुंची कोरोना संक्रमण दर, बीते 24 घंटों में मिले इतने केस

तीसरी लहर की तैयारी, कल से दिल्ली AIIMS में 6 से 12 साल के बच्चों पर होगा कोवैक्सीन का परिक्षण

दिल्ली में तेजी से घट रहा कोरोना का ग्राफ, बीते 24 घंटों में मिले 131 नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -