पहाड़ों पर बर्फ़बारी से लुढ़क रहा पारा, अगले 5 दिन इन राज्यों के लिए रहेंगे भारी..अलर्ट जारी

नई दिल्ली: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी ठंड का कहर बढ़ गया है. राजस्थान के कुछ इलाकों में पारा शून्य से नीचे  पहुंच गया है. वहीं, माउंट आबू से बर्फ जमने की तस्वीरें सामने आई हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 5 दिनों तक मैदानी इलाकों में खून जमाने वाली ठंड पड़ सकती है. विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों में हरियाणा, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में पारा और लुढ़क सकता है. पंजाब और हरियाणा में ठंड का प्रकोप और बढ़ गया. मौसम विभाग के मुताबिक, दोनों राज्यों में अधिकतर जगह रात के वक़्त तापमान सामान्य से कम रिकॉर्ड किया गया.

कश्मीर में ज्यादातर स्थानों पर कड़ाके की ठंड के कारण पानी जम गया और शीतलहर के कहर के साथ ही घाटी में कई स्थानों पर तापमान शुन्य से नीचे रहा. अधिकारियों ने बताया कि पिछले एक हफ्ते के दौरान अत्यधिक शीत लहर की वजह से घाटी में झरने, झीलों और नदियों समेत कई जलाशयों में पानी जम गया है. मशहूर डल झील भी जम चुकी है, जबकि शहरवासियों को पीने के पानी के, पाइप में जम जाने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर फिर साधा निशाना, जमकर सुनाई खरी-खोटी

पंकज आडवाणी ने अपनी 11वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का बचाव किया

सीनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी: यूपी और पंजाब की टीम के मध्य खेला जाएगा फाइनल मैच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -