यूपीवालों को गर्मी और लू से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया सुखद पुर्वानुमान
यूपीवालों को गर्मी और लू से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया सुखद पुर्वानुमान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में झुलसा देने वाली गर्मी और लू से बेहाल लोगों को जल्द ही बूंदाबांदी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटे में बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि अगले 48 घंटे में करीब पूरे समूचे राज्य में आंधी और बारिश का अनुमान है।

IMD के सूत्रों ने जानकारी दी है कि अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, झांसी और आसपास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चल सकती है। उन्होने बताया कि फर्रूखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झांसी और आसपास के क्षेत्र मंगलवार को लू से जूझ रहे हैं। बता दें कि राज्य के ज्यादातर इलाकों में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के अधिक दर्ज किया गया है। झुलसा देने वाली गर्मी और लू के थपेड़ों के चलते बाजार और मॉल में पूरा दिन सन्नाटा पसरा रहा।

गर्मी से बचने के लिए लोग शाम होने के बाद ही खरीददारी के लिए बाहर निकल रहे हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग सिर से पांव तक खुद को ढकने के लिए विवश हैं। हालांकि, शीतल पेय की दुकानों में बहार आई हुई है। डॉक्टरों की सलाह है कि बुजुर्ग, बच्चे और बीमार दिन में 11 बजे से शाम पांच बजे तक घरों के अंदर ही रहें और पेय पदार्थो का अत्यधिक सेवन करें। 

झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?

'अबू सलेम को रिहा करने के बारे में 2030 में सोचेंगे..', सुप्रीम कोर्ट में गृह मंत्रालय का जवाब

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, एक ही हिन्दू परिवार के 5 लोग गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -