दिल्ली में कल फिर हो सकती है बारिश, कोहरे के साथ गिरा तापमान
दिल्ली में कल फिर हो सकती है बारिश, कोहरे के साथ गिरा तापमान
Share:

नई दिल्ली: लगातार चार दिन हुई बारिश के बाद दिल्ली-NCR में अब एक बार फिर ठंड बढ़ने लगी है। सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। आज सुबह का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दिल्ली में गुरुवार को तापमान सामान्य से सात डिग्री ज्यादा 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से अधिक रहा। हालांकि, तापमान में वृद्धि के बाद भी, हवा की गुणवत्ता कम होने की वजह से वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) खराब श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, गुरुवार को, सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से सात डिग्री ज्यादा था। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 19.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। IMD के वैज्ञानिकों के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आ सकती है। शुक्रवार के लिए न्यूनतम तापमान तक़रीबन 11-12 डिग्री सेल्सियस का अनुमान जताया गया था।  

गुरुवार को भी तापमान ज्यादा रहने के चलते हवा की गुणवत्ता में मामूली गिरावट आई, लेकिन यह "खराब" जोन में बनी रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने दिल्ली के 255 AQI को "खराब" जोन में रिकॉर्ड किया। बुधवार को, AQI 226 था, "खराब" क्षेत्र में भी। 0 से 500 के पैमाने पर, 200 और 300 के बीच एक रीडिंग को खराब श्रेणी में माना जाता है।

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

गुरूवार को निचले हिस्से पर आकर बंद हुआ था बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -