सामरिक दृष्टी से भारत को सशक्त बनाने में शयामा प्रसाद मुखर्जी का योगदान अहम - अमित शाह
सामरिक दृष्टी से भारत को सशक्त बनाने में शयामा प्रसाद मुखर्जी का योगदान अहम - अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज 120वीं जयंती है. आज ही के दिन 1901 में कलकत्ता में उनका जन्म हुआ था. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की सहायता से उन्होंने 1951 में भारतीय जनसंघ की स्थापना की 1980 में यही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में तब्दील हो गया. आज उनकी जयंती पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘डॉ. मुखर्जी ने अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखने और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया. उनके सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार चिरकाल तक प्रासंगिक रहेंगे. ऐसे अप्रतिम राष्ट्रनायक की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन.' वहीं पीएम मोदी ने भी ट्वीट में लिखा कि, 'मैं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं. उनके आदर्श देश में लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं. डॉ. मुखर्जी ने अपना जीवन भारत की एकता और प्रगति में व्यतीत कर दिया. उन्होंने एक विद्वान और बुद्धिजीवी के रूप में भी अपनी पहचान बनाई.'

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस अवसर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘’देशभक्त और राष्ट्रवादी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन समर्पित किया. हमारे प्रेरणा स्त्रोत व एक प्रखर राष्ट्रवादी विचारक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन’’.

बड़ी खबर: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य शीर्ष मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक हुई रद्द

‘मित्रों वाला राफेल, टैक्स वसूली-महंगा तेल, सवाल करो तो जेल’, राहुल का मोदी सरकार पर तंज

ममता के लिए 'टेढ़ी खीर' होगा बंगाल में विधान परिषद का गठन करना, मोदी सरकार फंसाएंगी पेंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -