जिला प्रशासन ने अवैध रूप से बने घर और दुकानों को किया ध्वस्त
जिला प्रशासन ने अवैध रूप से बने घर और दुकानों को किया ध्वस्त
Share:

इंदौर: जिला प्रशासन और पुलिस के सहयोग से इंदौर नगर निगम (आईएमसी) ने मंगलवार को गुंडा विरोधी अभियान शुरू किया और दो गुंडों के अवैध ढांचे को ध्वस्त कर दिया। जेसीबी और पोकलेन मशीनों से लैस आईएमसी का निष्कासन गिरोह सुबह नई द्वारिकापुरी कॉलोनी में पहुंचा और द्वारकापुरी क्षेत्र के एक सूचीबद्ध गुंडे बबलू पंचर द्वारा अवैध रूप से खड़ी दो मंजिला इमारत को गिरा दिया। उसके बाद, आईएमसी की टीम द्वारकापुरी इलाके के आकाश नगर पहुंची और रघुवीर सिकलीगर द्वारा निर्मित तीन मंजिला मकान को ध्वस्त कर दिया।

महिला निवासियों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए दावा किया कि घर रघुवीर का नहीं था। उन्होंने यह कहते हुए कुछ कागजात भी प्रस्तुत किए कि कलेक्टर मनीष सिंह के आने तक विध्वंस अभियान नहीं चलाया जाना चाहिए। उनकी मांग को खारिज करते हुए, आईएमसी की टीम ने इमारत को खाली कर दिया और घर को ध्वस्त कर दिया। अतिरिक्त नगरपालिका आयुक्त देवेंद्र सिंह ने कहा कि ढाई घंटे के भीतर दोनों सरकारी जमीन पर बने अवैध ढांचे को गिरा दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों की महिला सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन पुलिस ने यह सुनिश्चित किया कि वे अतिक्रमण विरोधी अभियान से पहले बाधा नहीं बन सकते।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने द्वारकापुरी इलाके में चार गुंडों की सूची तैयार की है। दो की अवैध संरचनाएं मंगलवार को चपटी हो गईं। उम्मीद है कि बुधवार को एक और दो गुंडों की अवैध संपत्तियों को ध्वस्त किया जाएगा। नगर आयुक्त प्रतिभा पाल ने कहा कि उन्होंने अब तक लगभग 15 गुंडों द्वारा बनाई गई अवैध संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने कहा "हमारे पास आठ से 10 और गुंडों की सूची है जिन्होंने अवैध रूप से इमारतों का निर्माण किया है। इस सप्ताह उन्हें भी ध्वस्त कर दिया जाएगा।"

कोरोना संक्रमित पाए गए सनी देओल, अमिताभ ने दी जानकारी

आज आपके चमक सकते है सितारें, यहाँ जाने अपना राशिफल

जानिए भारत के पूर्वोत्तर राज्य के बारे में रहस्य्मयी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -