मैपमाईइंडिया ऐप ने सड़क सुरक्षा सुविधाओं की पेशकश की
मैपमाईइंडिया ऐप ने सड़क सुरक्षा सुविधाओं की पेशकश की
Share:

 

मुंबई: अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और आईआईटी-मद्रास ने भारत के लिए मुफ्त नेविगेशन ऐप पर सड़क सुरक्षा और ड्राइविंग सुविधाओं में सुधार के लिए शुक्रवार को मैपमायइंडिया के साथ भागीदारी की।

तीनों एजेंसियों ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में ऐप के लिए ड्राइविंग और सड़क सुरक्षा प्रौद्योगिकी पर सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जो सभी भारतीयों को मुफ्त में उपलब्ध होगा।

MapmyIndia ऐप आसन्न दुर्घटना-खतरे वाले क्षेत्रों, स्पीड ब्रेकर, तेज मोड़, गड्ढों, दुर्घटनाओं और अन्य खतरों के बारे में आवाज और दृश्य सूचनाएं प्रदान करेगा, जिससे उपयोगकर्ता सावधानी से नेविगेट कर सकेंगे और टकराव से सुरक्षित रूप से बच सकेंगे। उपयोगकर्ता और प्राधिकरण ऐप के माध्यम से दुर्घटनाओं, खतरनाक स्थानों या सड़क की स्थिति और यातायात के मुद्दों की रिपोर्ट और प्रसारण करने में सक्षम होंगे, जिससे अन्य उपयोगकर्ताओं को लाभ होगा और भविष्य में विश्लेषण के बाद सड़क की स्थिति में सुधार होगा।

MapmyIndia, जिसने 2020 में भारत सरकार की आत्मानिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज जीता, में कई मैपिंग, नेविगेशन, सुरक्षा और हाइपर-लोकल फीचर्स भी हैं, जो उपयोगकर्ताओं को अपने शहर या पूरे देश में घूमने में उनके दैनिक जीवन में सहायता करते हैं। जबकि नागरिकों को मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर सभी सरकारी विभागों को उपयोगकर्ताओं को सतर्क करने के लिए दुर्घटनाओं, खराब यातायात या खराब सड़क की स्थिति, सड़क कार्यों और अन्य संभावित खतरनाक स्थानों पर सूचना प्रसारित करने और प्रसारित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। 

राजनाथ सिंह ने फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली से मुलाकात की

मोबाइल पर Online क्लास अटैंड कर रहा था स्टूडेंट तभी हो गया ब्लास्ट और फिर...

घर में पूजा-पाठ के दौरान जरूर रखे इन 5 बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -