करोडो का पैकेज छोड़ IITs करना चाहते है मेक इन इंडिया के तहत काम
करोडो का पैकेज छोड़ IITs करना चाहते है मेक इन इंडिया के तहत काम
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किये गए "मेक इन इंडिया" अभियान को बड़ी ही तेजी से आगे बढ़ते हुए देखा जा रहा है. इस दौरान ही अब यह बात भी सामने आ रही है कि देश के प्रमुख प्रौद्योगिकी संस्थानों में इस दौरान प्लेसमेंट सीज़न चल रहा है और इस दौरान अधिकतर छात्र ऐसे है जो कोर सेक्टर की तरफ अधिक ध्यान दे रहे है. इसके साथ ही वे कई छात्रों के द्वारा कंसलटेंसी, फाइनेंस और ई-कॉमर्स जैसे कई क्षेत्रो के बड़े पैकेजों को भी ठुकराया जा रहा है और इन कम्पनियों को चुना जा रहा है.

बता दे कि हाल ही में जो खबर सामने आई है उसके अनुसार इस वर्ष के दौरान दिल्ली IIT के करीब 850 छात्रों में से 510 छात्रों एक द्वारा कोर सेक्टर का ही चयन किया गया है जबकि पिछले वर्ष की बात करीब तो यह संख्या 350 देखने को मिली थी. साथ ही सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार अन्य सेक्टर्स से इन्हे एक करोड़ तक का पैकेज मिल रहा है लेकिन इसके बावजूद भी वे कोर सेक्टर के 7 से 15 लाख रुपये के पैकेज को लेना चाहते है.

मामले में जानकारी देते हुए विश्लेषकों का यह बयान सामने आया है कि छात्रों ने अपनी सोच में बदलाव किया है. जहाँ पहले करोडो के पैकेज को महत्ता दी रही थी वही अब ये भारत में ही रहकर मेक इन इंडिया के तहत काम करना चाहते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -