आईआईएम ने शुरू किया कॉमन एडमिशन टेस्ट
आईआईएम ने शुरू किया कॉमन एडमिशन टेस्ट
Share:

सबसे सम्मानित बिजनेस स्कूलों, भारतीय प्रबंधन संस्थानों (IIM) के लिए प्रवेश प्रक्रिया, कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के साथ शुरू होगी, जो 29 नवंबर को आयोजित होने वाली है। सभी 20 आईआईएम कैट 2020 में प्राप्त स्कोर के आधार पर छात्रों को स्क्रीन करेंगे। स्वाभाविक रूप से, बहुत कुछ दांव पर है।

ज्ञात रहे, कॉमन एडमिशन टेस्ट के स्कोर अकेले उम्मीदवार के प्रवेश के अवसर तय नहीं करते हैं और प्रत्येक वर्ष, एक कारक के रूप में उनका महत्व कम होता जा रहा है। कॉमन एडमिशन टेस्ट पर बहुत अधिक निर्भर होने वाली प्रवेश नीति के कारण कक्षाओं में लिंग अनुपात और इंजीनियरों का वर्चस्व है। कुछ भारतीय प्रबंधन संस्थानों के जानबूझकर प्रयासों के साथ, जो अब बदल रहा है।

दो साल के स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के 2021-2023 बैच के लिए, कैट स्कोर को आईआईएम - अहमदाबाद, लखनऊ, बैंगलोर, कोझीकोड और रायपुर में अंतिम चयन के लिए 25 से 65 प्रतिशत के बीच वेटेज दिया गया है। कुछ आईआईएम ने विविधता को बढ़ावा देने के लिए कैट स्कोर में चयन मानदंड के एक मेजबान को जोड़ा है, जिसमें पूर्व शैक्षणिक प्रदर्शन, कार्य अनुभव, लिंग और शैक्षणिक पृष्ठभूमि सहित विविधता को बढ़ावा देना है।

राजस्थान राज्य ने सैनिक स्कूल के लिए की छात्रवृत्ति राशि में वृद्धि

सीताराम येचुरी ने नई शिक्षा नीति पर उठाए सवाल

सीबीएसई ने घोषित की 12वी कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा तिथियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -