इग्नू ने यूजी, पीजी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश समयसीमा को आगे बढ़ाया

इग्नू (इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय) ने सेमेस्टर आधारित कार्यक्रमों को छोड़कर जुलाई 2021 से 7 दिसंबर तक स्नातक और मास्टर डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश की समय सीमा बढ़ा दी है। छात्र अब  स्नातक कार्यक्रमों के लिए 30 नवंबर के बजाय 7 दिसंबर तक पंजीकरण कर सकते हैं, जैसा कि पहले निर्धारित किया गया था।" विश्वविद्यालय ने यह भी कहा है कि "सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सेमेस्टर-आधारित यूजी / पीजी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।"

साइन अप कैसे करें: - इग्नू समर्थ की आधिकारिक साइट ignouadmission.samarth.edu.in  पर जाएं। लॉगिन जानकारी भरें या ऑनलाइन खाता बनाएं ... आवेदन पत्र भरें और कोई भी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें,आवेदन करें शुल्क भुगतान,जब आप समाप्त कर लें, तो "सबमिट करें" पर क्लिक करें। आपका आवेदन प्राप्त कर लिया गया है और संसाधित किया गया है। पुष्टिकरण पृष्ठ को अपने कंप्यूटर पर सहेजें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक मुद्रित प्रति अपने पास रखें।

प्रवेश के समय, एक गैर-वापसी योग्य पंजीकरण शुल्क रु 200/- पहले सेमेस्टर/कार्यक्रम वर्ष की कीमत के अतिरिक्त (जब तक अन्यथा निर्दिष्ट न हो) लगाया जाएगा। उम्मीदवार अतिरिक्त जानकारी के लिए इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

पुलिस ने खोली हथकड़ी तो भागा अपराधी, दौड़ते- दौड़ते हो गया बेहोश

'किसानों की मौत का कोई डाटा नहीं..', कृषि मंत्री पर भड़के किसान, कही ये बात

उत्तराखंड में ठंड से पहले ही बदले मौसम के मिज़ाज़, हलकी बारिश के साथ दी गई बर्फ़बारी की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -