उत्तराखंड में ठंड से पहले ही बदले मौसम के मिज़ाज़, हलकी बारिश के साथ दी गई बर्फ़बारी की चेतावनी
उत्तराखंड में ठंड से पहले ही बदले मौसम के मिज़ाज़, हलकी बारिश के साथ दी गई बर्फ़बारी की चेतावनी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से अपना रुप बदलता हुआ नज़र आ रहा है। आज बुधवार को सुबह से ही पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम की स्थिति ख़राब देखने को मिली है। सुबह की शुरुआत कई क्षेत्र  में कोहरे के साथ हुई। वहीं, अधिकतर इलाकों में बादल देखने को मिले है। 

बारिश और बर्फबारी के आसार: उत्तराखंड मौसम विभाग ने 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक पर्वतीय जिलों में हल्की वर्षा और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात की चेतावनी भी दी जा चुकी है। इससे ठंड बढ़ने के अभाव भी देखने को मिले है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कुमाऊं और गढ़वाल के कुछ जिलों में आज हल्की बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान लगाया जा चुका है। जंहा इस बात का पता चला है कि  अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहने वाला है। अभी तक नवंबर में मौसम शुष्क ही रहने वाला है। हल्के बादलों और हवाएं चलने से तापमान जरूर कम रहा लेकिन दिसंबर शुरू होते ही मौसम चक्र में भी परिवर्तन देखने को मिलने लगा है। मौसम विशेषज्ञों कि माने तो इस वर्षा से तापमान कम हो जाएगा और ठंड में वृद्धि होगी। 

औली में विंटर गेम्स की तैयारियां शुरू: औली में फरवरी महीने में आयोजित होने वाले विंटर गेम्स की तैयारियां शुरू की जा चुकी है। औली स्लोप में मशीनों से कृत्रिम बर्फ बनाने का कार्य भी शुरू हो चुका है। स्की लिफ्ट की मरम्मत का कार्य भी शुरू हो गया है। हम बता दें कि औली में राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन बर्फबारी पर टीका रहने वाला है। वक़्त पर बर्फबारी होने पर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा सकता है। स्नो मेकिंग मशीन के इंचार्ज रमेश कुंवर ने कहा है कि इन दिनों औली में स्लोप के साथ ही यहां स्थापित स्नो मेकिंग मशीनों, स्की लिफ्ट व अन्य संसाधनों की मरम्मत भी की जा रही है।

टंकी पर चढ़ युवक कर रहा था कलाबाजी और फिसल गया पैर

भारत में अमेरिका से एक दिन पहले रिलीज़ की जाएगी Spider Man

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए गुड न्यूज़, GDP के बाद GST कलेक्शन में भी हुआ शानदार इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -