IFFI में इस साल नहीं देखेगी कोई पाक फिल्म
IFFI में इस साल नहीं देखेगी कोई पाक फिल्म
Share:

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह (IFFI) में कोई भी पाकिस्तानी फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। खबर है कि पाकिस्तान से मिली दो फिल्मों की एंट्री इसकी कसौटी के अनुरूप नहीं पाई गई हैं। IFFI के 47वें संस्करण का शुभारंभ 20 नवंबर को गोवा में होगा और इसका समापन 28 नवंबर को होगा।  IFFI 2016 के लिए विश्व भर से कुल मिलाकर 1032 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 88 देशों की 194 फिल्में दिखाई जाएंगी, लेकिन इसमें पाकिस्तान की फिल्में शामिल नहीं हैं। 

इधर, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गोवा के उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा और फिल्म समारोह के निदेशक सेंथिल राजन के साथ फिल्म समारोह के पोस्टर का उद्घाटन करने के लिए एक समीट का आयोजन किया। 

फिल्म समारोह के निदेशक राजन ने बताया, 'हम इस साल कोई भी पाकिस्तानी फिल्म नहीं दिखा रहे। हमें पाकिस्तान से दो एंट्री मिली हैं, लेकिन हमारी फिल्म समिति का मानना है कि वे मानकों पर खरी नहीं उतरतीं। 

राजन के मुताबिक, 'मुझे उन दो फिल्मों का नाम नहीं पता जिन्हें भेजा गया है, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया है।' नायडू ने प्रेस मीट में कहा कि फिल्मों के बीच कड़ी प्रतियोगिता है। उन्होंने कहा, '1032 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। चुनी गई फिल्मों के बारे में आपको तब पता चल जाएगा, जब उन्हें प्रदर्शित किया जाएगा।' बता दें,  2007 में आईएफएफआई के 38वें संस्करण में पाकिस्तानी फिल्म 'खुदा के लिए' की स्क्रिीनिंग की गई थी। जबकि पिछले साल फिल्मकार महमूद रजा की पाकिस्तानी फिल्म 'मूर' को समारोह में प्रदर्शित किया गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -