किसानो को घर बैठे सामान पहुंचाएगी इफ्को
किसानो को घर बैठे सामान पहुंचाएगी इफ्को
Share:

नई दिल्ली : किसानों की मदद के लिए विश्व की सबसे बड़ी उर्वरक संस्था इफ्को ने कदम बढ़ाया है.ऑनलाइन खरीदारी की तरह अब किसान घर बैठे खेतीबाड़ी से जुड़ा सामान इफ्को की मदद से सीधे अपने घर मंगा सकेंगे. जिसका उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा.इफको ने कृषि सामान घर-घर तक पहुंचाने की सेवा आज से शुरू कर दी. इससे किसानो को बहुत सुविधा हो जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इफको अपने डिजिटल मंच इंडियन को-ऑपरेटिव डिजिटल प्लेटफॉर्म (आई.सी.डी.पी.) के माध्यम से अपने उत्पाद किसानों को भेजेगी. इस सेवा के जरिए इफको किसानों को पानी में घुलनशील उर्वरक, कृषि-रसायन, जैव-उर्वरक, बीज, पौधों को विकसित करने वाले संरक्षक और अन्य कृषि आधारित उत्पाद उपल्ब्ध कराएगी. ये उत्पाद पांच किलो तक की पैकिंग में उपलब्ध होंगे जो बगैर किसी अतिरिक्त मूल्य के किसानों तक पहुंचाए जाएंगे. सब्सिडी वाली सामग्री की बिक्री नहीं की जाएगी.

इस बारे में इफको के प्रबंध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने बताया कि इस सेवा का उदेश्य नवीनतम तकनीकी साधनों से ग्रामीण भारत तक आधुनिक ई-कॉमर्स के लाभ और अनुभव को पहुंचाना है. इफको की यह अनूठी पहल है.जिसमे वह दूर-दराज के उन ग्रामीण क्षेत्रों तक वितरण सेवा उपलब्ध करवाएगी.जहां ई-कॉमर्स के अन्य साधन नहीं पहुंचा पाते हैं.

यह भी देखें

किसानों के लिए चिंतित मोदी सरकार

दलहन के क्षेत्रफल में हुआ इजाफा, गेहूं और सरसों का रकबा घटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -