अगर आपकी ग्रहदशा चल रही है खराब तो ये बातें होंगी बहुत लाभकारी
अगर आपकी ग्रहदशा चल रही है खराब तो ये बातें होंगी बहुत लाभकारी
Share:

वास्तुशास्त्र ये नाम महापुराणों की देन है अगर हम इस नाम के आधार पर घरो की स्तिथि बदल देंगे तो हमारे घरो की बुरी दशा में सुधार आयेगा. आपको तो ये भी नहीं मालूम होगा की या ये कभी सोचा भी नहीं होगा की आपके घरो में जो परेशानिया आती है और जो घरो में लड़ाई झगडे गृह क्लेश होते है वो किस वजह से होते है आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

लेकिन आप इन सब परेशानियों का हल ढूढ़ने की कोशिश करते है लेकिन इस बात पर आपका ध्यान नहीं जाता होगा की ये सब परेशानी वास्तुदोष की वजह से है वास्तुदोष के कारण ही आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है और जब तक आप इसका निवारण नहीं करेंगे तब तक आप परेशानियो से घिरे रहेंगे.

आपको अपनी परेशानीयो से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी घर की स्थिति सुधारनी पड़ेगी. सबसे पहले आप अपने घरो में टूटी फूटी वस्तुएं टूटे फूटे बर्तनो को घर से बाहर करना होगा क्योकि ये गृह क्लेश का कारण हो सकते है और घर की दरिद्रता और नकारात्मक ऊर्जा का भी बुरा प्रभाव पड़ता है, घरो में टूटे कांच भी नहीं होना चाहिए टूटा कांच घर में होने से घर के सदस्यों में मानसिक तनाव बना रहता है और आपसी मन मुटाव बना रहता है. घरो में मकड़ी के बने जाले भी नहीं रहना चाहिए, मकड़ी के जाले घरो में उलझने पैदा करते है व इससे भी घरो में आपसी लड़ाई झगडे होते है. इसलिए मकड़ी के जाले को घरो में ना रहने दें.

पति पत्नी का बेड (पलंग) टूटा हुआ नहीं रहना चाहिए क्योकि इससे भी पति पत्नी के बीच अनबन बनी रहती है. रसोई घर में दवाई न रखे इससे भी घर के सदस्यों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता. ऐसा माना जाता है की जब आप खाना बना रहे हो तो खाना बनाते समय किचन में कुछ नहीं खाना नहीं चाहिए ऐसा करने से माता अन्नपूर्ण नाराज़ हो जाती है व घरो में बरक्कत नहीं होती. इसलिए किचन को हमेशा साफ़ सुथरा रखना चाहिए. घरो में हमेशा भगववान गणेश की पूजा करना चाहिए. और घरो को हमेशा साफ़ सुथरा रखना चाहिए. 

 

इन तरीको से करे गणेश चतुर्थी के दौरान गणेश जी की पूजा

अलग अलग रंग से बनी गणेशजी की मूर्ति देती है अलग अलग फल

ये छोटे छोटे उपाय जगा सकते है आपका भाग्य

आखिर क्यों इस बार गणेश जी 11 दिनों तक विराजमान रहेंगे, जानें क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -