बेदाग त्वचा पाना है तो आजमाएं ये टिप्स

गुलाब जल हमारी स्किन के लिए  बेहद ही लाभ दायक होता है ये बात तो सभी जानते होंगे. पुराने जमाने से ही महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए गुलाब जल का उपयोग किया करती थी. गुलाब जल का  उपयोग करने से चेहरा खिला-खिला दिखाई देते है और गाल भी गुलाबी हो जाते हैं. 

1- अगर आप के चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपकी त्वचा में कसाव आएगा और आप की झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अपने चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले गुलाब जल में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से त्वचा का कालापन दूर हो जाता है. 

3- मुलायम और कोमल त्वचा पाने के लिए गुलाब जल में बादाम का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. इस पैक को लगाने से त्वचा की ड्राइनेस दूर हो जाएगी और आपको कोमल और मुलायम स्किन मिलेगी. 

4- त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें . इसे लगाने से आपकी त्वचा को ताजगी मिलेगी और त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र भी बंद हो जाएंगे. 

5- मुलायम और चमकदार बाल पाने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले अपने बालों में गुलाबजल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को शैंपू से धोएं. ऐसा करने से आपके बाल मुलायम और लंबे हो जायेंगे. 

6- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलकों के पाउडर में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. कुछ दिनों तक इस्तेमाल करने से आपका चेहरा बेदाग हो जाएगा.

VIDEO! शादी के फंक्शन के दौरान परेशान हुई राज कुमार राव की दुल्हन पत्रलेखा, जानिए वजह

क्या आपको पता है मेहँदी लगाने का सही तरीका

लड़कियां ब्लीच करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -